बिहार: गन्ने में छिपा था बाघ, पत्नी पर हमला किया तो 60 वर्षीय पति ने उठाई कुदाल

बिहार: गन्ने में छिपा था बाघ, पत्नी पर हमला किया तो 60 वर्ष के पति ने उठाई कुदाल- घटना बगहा की है जहाँ एक महिला पर गन्ने के खेत में छिपे बाघ ने हमला कर दिया । यह देख कर हाथ में कुदाल लेकर काम कर रहा पति बाघ से भिड़ गया। जिसके बाद बाघ ने पत्नी को छोड़ कर पति पर हमला कर दिया

गन्ने में छिपा था बाघ

सोमवार को गन्ने के खेत को देखने गए थे दंपती । बाघ खेत में बैठा हुआ था । महिला को अकेला देख बाघ ने महिला पर हमला कर दिया । पति ने जैसे ही देखा की उसकी पत्नी पर बाघ ने हमला कर दिया है उसने अपने हाथ में मौजूद कुदाल से ही बाघ से भीड़ गया । चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग जुट गए। जिसके बाद बाघ भाग खड़ा हुआ। हमले से तरुअनवा निवासी पारस सोनी (60) घायल हो गए। उनका एक हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया है। जिसे हरनाटांड़ PHC में इलाज के बाद बगहा रेफर किया गया। 

Tiger was hiding in sugarcane field
Tiger was hiding in sugarcane field

 बगहा में भी स्थिति को नाजुक देख कर जख्मी को जीएमसीएच बेतिया के लिए रेफर कर दिया गया। मामला वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के हरनाटांड वन क्षेत्र के देवरिया तरुअनवा पंचायत के तरुअनवा गांव का है। बुजुर्ग का इलाज कर रहे डॉ. राजेश सिंह नीरज ने बताया कि किसी हिंसक जानवर ने गंभीर रूप से चोट पहुंचाया है। हमला इतना जबरदस्त था कि बुजुर्ग का एक हाथ टूट गया है। ब्लीडिंग नहीं रुक रही है। वहीं दूसरे व्यक्ति पारस गुरो की कमर और पीठ पर बाघ ने हमला कर जख्मी कर दिया।

पत्नी पर हमला किया तो 60 वर्षीय पति ने उठाई कुदाल

घायल पारस सोनी की पत्नी कलावती देवी ने पुरे घटना को विस्तार में बताया, उन्होंने कहा कि वो और उनका पति खेत में सुबह के तकरीबन 10 बजे गन्ने का खेत देखने गए थे। इसी बीच खेत में छिपे बाघ ने एकदम से मेरे ऊपर हमला कर दिया। पास में ही मेरे पति पारस सोनी काम कर रहे थे। उन्होंने अपने हाथ में कुदाल ले रखी थी। उसी कुदाल के साथ बाघ से भिड़ गए। इसके बाद बाघ ने मुझे छोड़कर पति पर हमला बोल दिया। इतने में शोर सुनकर आसपास के लोग जुट गए। इसके बाद बाघ गन्ने के खेत में भागकर छिप गया। बाघ ने किसान का एक हाथ चबाकर बुरी तरह घायल कर दिया।

2 घंटे बाद बाघ ने फिर किया हमला

इस घटना के 2 घंटे बाद उसी बाघ ने एक और व्यक्ति पर हमला कर दिया। पहले हमला के स्थान से थोड़ी दूर पर अपने खेत में काम कर रहे 50 वर्षीय पारस गुरो पर पीछे से हमला कर दिया। इस हमले में पारस गुरु के कमर और पीठ बुरी तरह जख्मी हो गया। शोरगुल के बाद बाघ फिर भाग गया। परिजनों ने स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र हरनाटांड़ में लाकर पारस गुरो का इलाज कराया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *