68th bpsc vacancy update

68वीं BPSC का बड़ा अपडेट, नई वैकेंसी की तैयारी में जुटा आयोग, जानिए कब आएगा नोटिफिकेशन

68वीं बीपीएससी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द समाप्त होगा। आयोग अब इसकी वेकेंसी लाने की तैयारी में जुट चुका है। बिहार में सरकारी नौकरी अभी बड़ा मुद्दा बना हुआ है और इस बीच अब बिहार सरकार के अधीन अधिकारी बनने का सपना देखने वाले युवाओं को जल्द ही नयी वेकैंसी की जानकारी मिल सकती है।

रिक्तियों का ब्यौरा देने का निर्देश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिहार लोक सेवा आयोग 68वीं बीपीएससी परीक्षा की तैयारी में जुट गया है। बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की है।

Bihar Public Service Commission has started preparing for the 68th BPSC exam.
68वीं बीपीएससी परीक्षा की तैयारी में जुट गया है बिहार लोक सेवा आयोग

सभी विभागों को आरक्षण रोस्टर के हिसाब से रिक्तियों का ब्यौरा देने को कहा गया है। जिसके बाद अब ये माना जा रहा है कि अधिकारी स्तर की रिक्तियां सामान्य प्रशासन विभाग को जल्द ही दी गयी जाएगी।

कब तक आएगी वेकैंसी?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, समान्य प्रशासन विभाग आरक्षण रोस्टर के हिसाब से रिक्तियों की जांच करेगा और इसके बाद सितंबर के अंत तक बीपीएससी को भेज देगा। ऐसा अनुमान है कि 68वीं बीपीएससी परीक्षा के लिए वेकैंसी अक्टूबर 2022 में सामने आ जाएगी और आयोग पीटी परीक्षा की तैयारी में जुटेगा। ऐसा आकलन है कि 68वीं बीपीएससी परीक्षा में 750 से अधिक रिक्तियां रहेगी।

Vacancy for 68th BPSC Exam will be revealed in October 2022
68वीं बीपीएससी परीक्षा के लिए वेकैंसी अक्टूबर 2022 में सामने आ जाएगी

परीक्षा का स्वरूप बदला

बीपीएससी परीक्षा में अब आवेदकों की संख्या काफी अधिक बढ़ने लगी है। वहीं परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए इस बार 67वीं बीपीएससी परीक्षा में कई बदलाव किये गये हैं। 67वीं बीपीएससी प्री परीक्षा अब दो चरण में ली जा रही है वहीं मेरिट परसेंटाइल सिस्टम से तय किया जाना है। 68वीं पीटी भी इसी तर्ज पर आयोजित किये जा सकते हैं।

सितंबर में अपलोड होंगे 67वीं पीटी के एडमिड कार्ड

67th BPSC Exam is scheduled on 20th and 22nd September
67वीं बीपीएससी परीक्षा 20 और 22 सितंबर को निर्धारित है

804 पदों के लिए 67वीं बीपीएससी संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 20 और 22 सितंबर को निर्धारित है। 6.02 लाख अभ्यर्थियों के एडमिड कार्ड आयोग के वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर अपलोड कर दिए जाएंगे। पहली बार मुख्य परीक्षा के लिए जितने अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है, उसमें दोनों दिन से आधे-आधे अभ्यर्थी चयनित होंगे।

new batch for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *