abvp demand bihar government should give expenses to the students

बीपीएससी पेपर लीक पर छात्र संगठन की मांग, Re-Exam में छात्रों को खर्चा दे बिहार सरकार, होगा प्रदर्शन

बीपीएससी की 67वीं संयुक्त पारंभिक परीक्षा के प्रश्न पत्र के लीक हो जाने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। इस मामले को गंभीरता से जांच करने व इसमें शामिल पदाधिकारियों पर कार्यवाही करने की मांग की है। प्रश्न पत्र के लीक होने के विरोध में परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा 10 मई को पुतला दहन के कार्यक्रम रखा गया है।

यह बातें सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई अररिया की स्थानीय परिषद कार्यालय परिसर में बैठक में परिषद के कार्यकर्ताओं ने कही। अध्यक्षता परिषद के नगर मंत्री अजीत रंजन ने की। बैठक में आठ मई को संपन्न 67वीं बीपीएससी पीटी के प्रश्नपत्र लीक होने के कारण पर चर्चा की गई तथा उसके विरोध में किए जाने वाले आंदोलन पर रणनीति बनाई गई।

67th BPSC PT question paper leaked on May 8
आठ मई को संपन्न 67वीं बीपीएससी पीटी का प्रश्नपत्र लीक

परीक्षा प्रश्न पत्र लीक होना निंदनीय

बैठक को संबोधित करते हुए परिषद के पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रमुख प्रोफेसर एमपी सिंह ने कहा कि बीपीएससी परीक्षा प्रश्न पत्र का लीक होना बहुत ही निंदनीय है। बिहार सरकार इस मामले पर गंभीरता से जांच करें तथा इसमें शामिल सभी पदाधिकारियों पर कठोरतम कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि वैसे तो बिहार में हर विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है लेकिन प्रतियोगिता परीक्षा में भ्रष्टाचार क्षमा योग्य नहीं है। इसकी सारी जिम्मेवारी बिहार सरकार की है।

After coming from far flung students had given the 67th BPSC exam after facing so much trouble.
दूर दराज से आकर छात्र-छात्राओं ने कितनी परेशानी को झेल कर 67वीं बीपीएससी परीक्षा दिया था

एमपी सिंह ने कहा कि भयानक गर्मी में दूर दराज से आकर छात्र-छात्राओं ने कितनी परेशानी को झेल कर परीक्षा दिया था। लेकिन प्रश्न पत्र के लीक के चलते परीक्षा के रद किए जाने पर बिहार के हजारों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर बिहार के गौरवशाली इतिहास को कलंकित करने का काम किया गया है।

बिहार सरकार भरपाई करें छात्रों का खर्च

इसमें यदि ईमानदारी से जांच हो तो अधिकारियों के साथ साथ बहुत से सफेदपोश भी बेनकाब होंगे। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द पुन: परीक्षा ली जाए तथा परीक्षा देने में छात्रों को जो भी खर्च होगा, उसे बिहार सरकार भरपाई करें। बैठक में प्रश्न पत्र के लीक होने के विरोध में परिषद द्वारा 10 मई को पुतला दहन के कार्यक्रम का निर्णय लिया।

Bihar government should compensate the expenses of the students
बिहार सरकार भरपाई करें छात्रों का खर्च

बैठक में अंकित कुमार झा, सोनू कुमार यादव, दीपक कुमार, पवन कुमार, अमन कुमार वर्मा, सौरभ कुमार, शुभम कुमार, विनोद कुमार, कृष्णा कुमार, इंद्रजीत कुमार, शुभम प्रियम, मोहम्मद कादिर आदि उपस्थित थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *