Agniveer rally will start in Danapur from December 1

दानापुर में 1 दिसम्बर से शुरू होगी अग्निवीर रैली, 7 जिले के अभ्यार्थी होंगे शामिल

भारतीय सेना में अग्निपथ स्कीम के तहत अग्निवीर सैनिकों की बहाली के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है। अग्निवीर सेना भर्ती के लिए बहाली दौड़ एक दिसंबर से शुरू होगी है। यह बहाली दौड़ दानापुर में बिहार और झारखंड क्षेत्रीय सेना भर्ती मुख्यालय कार्यालय के नये भवन चांदमारी स्थित डिफेंस कॉलोनी के आर्मी मैदान में 14 दिसंबर तक चलेगी।

राज्य के 7 जिलों के अभ्यर्थी बहाली में शामिल होंगे। अग्निवीर सेना में भर्ती के लिए करीब 82 हजार अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण किया है। गुरुवार को गोपालगंज के अभ्यर्थी सैनिक जीडी पद के लिए दौड़ में शामिल होंगे। 2 दिसंबर को गोपालगंज व वैशाली, 3 दिसंबर को सीवान, 4दिसंबर को सारण 5 दिसंबर को सारण व पटना, 6 दिसंबर को पटना व भोजपुर, 7 दिसंबर को भोजपुर, 8 दिसंबर को भोजपुर व बक्सर जिले के सैनिक जीडी पद के लिए दौड़ में शामिल होंगे।

7 जिलों के अभ्यर्थी होंगे रैली में शामिल

9 दिसंबर को पटना, सारण व सीवान जिले के अभ्यर्थी सैनिक क्लर्क दौड़ में शामिल होंगे। 10 दिसंबर को वैशाली, गोपालगंज, बक्सर व भोजपुर जिले के अभ्यर्थी सैनिक क्लर्क में शामिल होंगे। 11 दिसंबर को भोजपुर, बक्सर, गोपालगंज, पटना, सारण, सीवान व वैशाली जिले के अभ्यर्थी सैनिक तकनीकी पद में दौड में शामिल होंगे।

12 दिसंबर को पटना, सारण, सीवान व वैशाली जिले के अभ्यर्थी सैनिक ट्रेडमैन पद के दौड में शामिल होंगे। 13 दिसंबर को गोपालगंज, बक्सर व भोजपुर जिले के अभ्यर्थी ट्रेडमैन पद के दौड़ में शामिल होंगे। 14 दिसंबर को बिहार व झारखंड के सभी जिले के युवती अग्निवीर जीडी पद के लिए दौड़ में शामिल होंगे।

पारदर्शिता के साथ होगी बहाली

बिहार व झारखंड के सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल तेजेंद्रसिंह ने कहा कि बहाली पूरी पारदर्शिता के साथ होगी। उन्होंने कहा कि रैली में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड भेज दिया गया है।

महिला अभ्यर्थियों को नवंबर महीने के अंत तक एडमिट कार्ड भेजा दिया जायेगा। उन्होंने अभ्यर्थियों से अपील की है कि ऑनलाइन निवासी प्रमाण पत्र, एसपी, सरपंच व स्कूल का चरित्र प्रमाण, जाति प्रमाण पत्र समेत शैक्षणिक प्रमाण पत्र के साथ लेकर दौड़ में शामिल हो।

Restoration will be done with transparency
पारदर्शिता के साथ होगी बहाली

उन्होंने कहा कि 1 बजे रात को आनंद बाजार से अभ्यर्थियों को दौड़ में शामिल होने के लिए अंदर किया जायेगा और सुबह करीब साढे 4 बजे से दौड़ शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था तथा भीड़ प्रबंधन के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति रहेगी।

पहली बार दौड़ में महिला होंगी शामिल

भारतीय सेना में अग्निपथ स्कीम के तहत अग्निवीर की बहाली में पहली बार महिला दौड़ में शामिल होगी। 14 दिसंबर को होने वाली रैली में बिहार व झारखंड के बेटियों दौड़ में शामिल होंगी।

दौड़ दानापुर में बिहार व झारखंड क्षेत्रीय सेना भर्ती मुख्यालय कार्यालय के नये भवन चांदमारी स्थित डिफेंस कॉलोनी के आर्मी मैदान में किया जायेगा। अग्निवीर महिला सेना में भर्ती के लिए करीब 25 हजार अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण किया है।

new batch for hindi medium
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *