Agniveer Recruitment Women Military Police Will Be Appointed In October

बिहार में महिला अग्निवीरों की अक्टूबर में होगी बहाली, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू

पहली बार एक साथ पुरुष और महिला अग्निवीर की बहाली बिहार में होगी। दानापुर में महिला और मुजफ्फरपुर में पुरुष अग्निवीरों की बहाली होगी। इसकी प्रक्रिया जारी है। अक्टूबर में अग्निवीर महिला की प्रक्रिया होगी। इसमें सिर्फ अग्निवीर जीडी के लिए ही प्रक्रिया होगी।

प्रतिदिन आ रहे हैं सैकड़ो‍ं ऑनलाइन आवेदन 

रोज औसतन तीन से चौर सौ लड़कियां अग्निवीर महिला के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रही है। दूसरी ओर मुजफ्फरपुर भर्ती बोर्ड के अधीन आठ जिलों के युवा भी अग्निवीर बहाली को लेकर उत्सुक हैं।

On an average three to four hundred girls are applying online for Agniveer Mahila every day.
रोज औसतन तीन से चौर सौ लड़कियां अग्निवीर महिला के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रही है

औसतन रोज 12 सौ आवेदन सेना की अधिकारिक बेवसाइट पर पहुंच रहे हैं। पांच अगस्त से प्रक्रिया शुरू है। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जल्द उनके इ-मेल पर भर्ती बोर्ड द्वारा भेजा जायेगा। अभ्यर्थियों को उसका लेजर प्रिंटर से प्रिंट कराना होगा। अन्यथा एडमिट अवैध माना जाएगा।

इन जिलों में प्रक्रिया शुरू

बिहार के इन जिलों के लिए अग्निवीर पुरुष हेतु प्रक्रिया शुरू है। मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) और पश्चिम चंपारण (बेतिया) शामिल है।

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू

आपको बता दें कि वुमन मिलिट्री पुलिस के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है, जो छह सितंबर 2022 तक चलेगी। पहले दिन ही आवेदन एक हजार से अधिक का आंकड़ा पार चुका है। यह जानकारी चक्कर मैदान स्थित सेना भर्ती बोर्ड कार्यालय ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है।

Online application process started for Women Military Police
वुमन मिलिट्री पुलिस के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू

सेना भर्ती कार्यालय मुजफ्फरपुर ने बताया है कि अग्निवीर योजना के तहत सेना भर्ती (वुमन ) 09 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू है। सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एडुकेशन बोर्ड से शिक्षा प्राप्त स्टूडेंट्स अपना आवेदन कर सकते हैं। किसी भी तरह के संशय होने पर चक्कर मैदान स्थित सेना भर्ती कार्यालय से संपर्क स्थापित कर संशय को दूर किया जा सकता है।

perfection ias bpsc toppers
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *