bba maggiwala

बिहार में चायवालों को टक्कर देने आया BBA मैगीवाला, PM नरेंद्र मोदी का लगाया पोस्टर

आजकल युवाओं के सर पर एक जुनून सा चढ़ गया हैं मानो हर कोई किसी न किसी को फॉलो करता हैं। कोई SRK को तो कोई सलमान को तो कोई ऋतिक को तो कोई PM नरेंद्र मोदी को। इन सब की वजह सोशल मीडिया ही हैं क्योंकि यहां आप को सब कुछ मिलेगा अगर आप पॉपुलर होना चाहते हैं, तो सोशल मीडिया से अच्छा प्लेटफार्म और कहीं नहीं हैं। लेकिन कुछ लोग इसे फॉलो भी करते हैं और मजबूरी में अपने परिवार का पेट पालने के लिए मेहनत भी करते हैं।

बिहार की राजधानी पटना में बेवफा चायवाला, रैपर चायवाला, IITian चायवाला, ग्रेजुएट चायवाली, आत्मनिर्भर चायवाली के बाद अब BBA मैगीवाला सामने आया है। एसके पूरी पार्क के सामने राजीव नगर में रहने वाले रिशु राज ये स्टॉल लगाते हैं। रिशु ने तमिलनाडु के कॉलेज से BBA किया है। रिशु का कहना है कि मार्केट में बहुत सारे चाय वाले आ गए हैं। अब उन्हें टक्कर देने के लिए BBA मैगीवाला उतरा है।

BBA Magiwala put up a poster of PM Narendra Modi
BBA मैगीवाला ने PM नरेंद्र मोदी का लगाया पोस्टर

मिलती थी 7 हजार रुपए सैलरी

रिशु बताते हैं कि वो नौकरी करते थे, लेकिन उन्हें 7 हजार रुपए सैलरी मिलती थी। इसके बाद उन्होंने अपना बिजनेस शुरू करने का फैसला किया। उन्होंने प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर अभियान से प्रेरणा ली। उनकी स्टॉल पर पीएम मोदी की फोटो भी लगी है।

नौकरी नहीं मिलने पर खोली स्टॉल

मीडिया से बातचीत में रिशु ने बताया की मार्केट में नौकरी नहीं है ऐसे में बेरोजगारी बहुत ज्यादा बढ़ गई है। सरकार का भी कहना है की आत्मनिर्भर बनो। BBA की पढ़ाई करने के बावजूद भी कही अच्छी नौकरी नहीं मिली और जो नौकरी मिली उसकी सैलरी बहुत कम होती थी। तो मुझे लगा कि मुझे अपना स्टार्टअप शुरू करना चाहिए इसलिए मैने अपना खुद का बिजनेस शुरू किया।

BBA Maggiwala Rishu
BBA मैगीवाला रिशु

इसके साथ ही BBA मैगी वाले ने बताया की घरवालों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है ऐसे में मुझे कुछ भी करना था। तो जब देखा कि पटना में हर जगह लोग चाय का स्टॉल लगा कर अपना खुद का स्टार्टअप कर रहे है तो मुझे लगा की मैं भी मैगी का स्टॉल खोल कर अपने घरवालों की मदद कर सकता हूं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *