Beautiful friendship of Arif and Saras

आरिफ के सारस को उठा ले गई वन विभाग, बोला ‘मेरा दोस्त आएगा’

दरअसल उत्तर प्रदेश वन विभाग की टीम आरिफ के दोस्त सारस को अपने साथ ले गई है। रिपोर्ट्स की माने तो वन विभाग की टीम ने अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक के निर्देश पर सारस को रायबरेली के समसपुर पक्षी विहार शिफ्ट कर दिया है।

आरिफ से जुदा हुआ सारस
Stork separated from Arif

अपने दोस्त के दूर होने से आरिफ खासे परेशान हैं। उनकी आँखे नम दिखी। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ‘मेरा सारस जब भी आजाद होगा वह मेरे पास आ जायेगा’

FOREST DEPARTMENT TAKE AWAY CRANE FROM ARIF
वन विभाग आरिफ से सरस को ले गई

एक इंसान और एक पक्षी की दोस्ती मिसाल बन चुकी है। भले ही सुनने में अजब-गजब लग रहा हो, पर ये पूरी तरह से सच है। बिना किसी स्वार्थ के आरिफ और सारस की दोस्ती इतनी मजबूत हो गई है कि अब दोनों एक दूसरे के बिना एक पल भी नहीं रह पाते हैं।

unique friendship will begin
अनोखी दोस्ती की शुरुआत होगी

आरिफ ने लगभग साल भर पहले सारस पक्षी के घाव पर मरहम लगाया था। वक्त के साथ घाव तो ठीक हो गया पर इसी के साथ दोस्ती और भावनात्मक रिश्ते की एक अनोखी दोस्ती की शुरुआत होगी। जिसके कहानी अब हर दिन सामने आ रहे हैं।

In March 2022, Arif had gone towards his fields. where he saw a stork injured
मार्च 2022 में आरिफ अपने खेतों की ओर गए हुए थे। जहा उन्हें एक सारस पक्षी घायल दिखा था

मार्च 2022 में आरिफ अपने खेतों की ओर गए हुए थे। जहा उन्हें एक सारस पक्षी घायल दिखा। करीब गए तो देखा उसका पैर टूटा गया था। जिसके बाद आरिफ उसे उठा कर अपने घर लाए और मरहम पट्टी की।

The service of Arif attracted the heart of the stork so much that it started living at his house.
आरिफ की सेवा ने सारस पक्षी का ऐसा दिल मोहा की वह उनके घर पर ही रहने लगा

आरिफ की सेवा ने सारस पक्षी का ऐसा दिल मोहा की वह उनके घर पर ही रहने लगा। आरिफ अपने 4 साल के बेटे अर्श और 6 साल की बेटी अरिबा की तरह अपने दोस्त का ख्याल रखते हैं तो उनकी पत्नी, माँ और बहन घर में परिवार के दूसरे सदस्यों की तरह सारस के लिए भी भोजन और पकवाना बनाती हैं।

When he goes out of the house, the stork also tries to go with him.
वह घर से बाहर कही जाते हैं तो सारस भी उनके साथ जाने की कोशिश में रहता है

आरिफ के आसपास ही यह पक्षी भी रहता है। आरिफ के पिता लाल बहादुर कहते हैं कि सारस आरिफ के साथ ही भोजन भी करता है। वह घर से बाहर कही जाते हैं तो सारस भी उनके साथ जाने की कोशिश में रहता है। ऐसे में कई बार उन्हें उससे छिपकर जाना पड़ता है।

Evergreen friendship like Jai and Veeru of the film Sholay has happened in both
फिल्म शोले के जय और वीरू जैसी सदाबहार दोस्ती दोनों में हो गई है

आरिफ के मित्रों व परिवार के लोगों का बताना है कि फिल्म शोले के जय और वीरू जैसी सदाबहार दोस्ती दोनों में हो गई है। आरिफ के साथी सर्वेश बताते हैं कि साल भर पहले खेत में सारस मिलने व उसके घर पर रहने की बात को पहले सभी ने हल्के में लिया पर अब वही सारस सब का प्रिय हो गया है।

Saras assumes full authority over Arif
सारस आरिफ पर अपना पूरा अधिकार मानता है

आरिफ बताते है की, वह इसे रोजाना सुबह दो अंडे खिलाते हैं। दिन में रोटी, चावल और सब्जी खाता है। सारस आरिफ पर अपना पूरा अधिकार मानता है, उनके अलावा किसी की मजाल नहीं, जो इसे हाथ भी लगा ले।

new ad of bpsc
प्रमोटेड कंटेंट
new batch of bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *