Big news for Bihar Intercity and Jansewa Express train

बिहार इंटरसिटी व जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन के लिए बड़ी खबर, जेनरल टिकट के साथ इस दिन से करें सफर

सोमवार से भागलपुर से खुलने वाली दो ट्रेनों का जेनरल टिकट काउंटर से कटने लगेगा। 20 महीने बाद रेलवे बोर्ड के निर्देश पर एक्सप्रेस ट्रेनों के जेनरल टिकट की बुकिंग काउंटर से निर्गत होगा। हालांकि सोमवार से फिलहाल भागलपुर से मुजफ्फरपुर चलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस (13419/13420) और भागलपुर से दानापुर तक चलने वाली इंटरसिटी (13401/13402) का जेनरल टिकट कटेगा। इन दोनों ही ट्रेनों की पांच-पांच बोगियां अनारक्षित की गई हैं, जबकि शेष बोगियां आरक्षित हैं और इन बोगियों का आरक्षण टिकट कटाना पड़ेगा।

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी की 17 बोगियों में डी-11 से डी-15 और जनसेवा एक्सप्रेस की 18 बोगियों में डी-07 से डी-11 को अनारक्षित किया गया है। कोरोना महामारी के कारण विक्रमशिला एक्सप्रेस, सूरत एक्सप्रेस, दादर एक्सप्रेस, वनांचल एक्सप्रेस, अंग एक्सप्रेस सहित भागलपुर और अन्य स्टेशनों से खुलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों की सभी बोगियों को रिजर्व कोच कर जेनरल टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी गई थी।

Travel with general ticket in Bihar Intercity and Jansewa Express
बिहार इंटरसिटी व जनसेवा एक्सप्रेस में जेनरल टिकट के साथ करें सफर

एक सप्ताह पहले रेलवे बोर्ड ने एक्सप्रेस, मेल व सुपर फास्ट ट्रेनों की पूर्व की तरह रिजर्व बोगियों को अनारक्षित कर काउंटर से जेनरल टिकट निर्गत करने का सभी जोन को आदेश दिया था। हालांकि भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी और जनसेवा एक्सप्रेस को छोड़कर अन्य किसी भी एक्सप्रेस ट्रेनों की जेनरल टिकट निर्गत नहीं होगी।

मालदा रेल मंडल के सीनियर डीसीएम व सीपीआरओ पवन कुमार का कहना है, कि अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों में भी अनारक्षित कोच करने की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही विक्रमशिला एक्सप्रेस, दादर एक्सप्रेस सहित अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों की भी काउंटर से जेनरल टिकट निर्गत होगी।

स्टेशन पर सफाई व्यवस्था ध्वस्त

मुंगेर स्टेशन पर नियमित साफ-सफाई नहीं होने से रेल यात्रियों को गंदगी के बीच यात्रा करना मजबूरी बन चुकी है। जमालपुर -बेगुसराय रेल खंड की ओर यात्रा करने वाले हर दिन हजारों यात्री मुंगेर स्टेशन पहुंचते है। लेकिन, रेल प्रशासन की ओर से सफाई नही होने के कारण लोगो को गंदगी के बीच यात्रा करना पड़ रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *