बिहार में SDO साहब बन गए शिक्षक, बच्चों का किया मार्गदर्शन, प्रिंसिपल की लगाई क्लास

बिहार के मुंगेर जिले के हवेली खड़गपुर प्रखंड स्थित मुरादे पंचायत में अनुमंडल पदाधिकारी आदित्य कुमार झा ने वार्ड संख्या- दो, पांच, छह और 12 में नल जल, आवास, राशन कार्ड, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य उपकेंद्र, विद्यालय सहित पंचायत में चल रही जनपरक योजनाओं की जांच की। इस दौरान एसडीओ मध्य विद्यालय खाजेचक पहुंचे। वहां एसडीओ ने खुद ही बच्चों की कक्षा में शिक्षक बन उनका मार्गदर्शन किया। उन्होंने चाक उठा ली और ब्लैक बोर्ड में पढ़ाने लग गए।

इस क्रम में उन्होंने छात्र-छात्राओं से कई सवाल भी पूछे। इसके पूर्व उन्होंने विद्यालय में कम छात्र-छात्राओं उपस्थिति देख प्रधानाचार्य से बात की। उन्हें प्रधानाचार्य की ओर से संतोषजनक जवाब नहीं मिला। लिहाजा, उन्होंने प्रधानाचार्य को फटकार लगाते हुए निर्देश दिया कि छात्र-छात्राओं की उपस्थिति विद्यालय में सुनिश्चित करें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

बच्चों से पूछे कई सवाल, प्रधानाचार्य को लगाई फटकार

एसडीओ ने पंचायत के वार्ड संख्या-12 में हर घर नल-जल योजना का लाभ नहीं पहुंच पाने की बात ग्रामीणों ने कही। इस पर एसडीओ ने जेई को जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया। एसडीओ आदित्य कुमार झा ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ देने में कोई पदाधिकारी लापरवाही नहीं बरतें। लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसडीओ को सौंपा गया ज्ञापन

तोपखाना बाजार के खुर्शीद गिरामी ने एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल को जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को लेकर ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कहा है कि चुरंबा स्थित जमीन पर कुछ लोग अवैध निर्माण करा रहे हैं।

10 सिंतबर शनिवार को कोतवाली थाना में लगे जनता दरबार में इस मामले की सुनवाई हुई थी। सीओ ने दोनों पक्षो की बात को सुनने के बाद मौखिक आदेश दिया गया था कि जमीन पर बन रहे मकान जो छह फुट से ऊपर है उसे रोकने के लिए स्टे आर्डर लगाया जाएगा। एसडीओ ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

new upsc batch by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts