bihar t20 team jyoti of jamui surprised everyone

बिहार सीनियर महिला टीम में 15 खिलाडियों का हुआ चयन, ज्योति ने सबको किया आश्चर्यचकित

बिहार सीनियर टी-20 महिला टीम की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा हुई है। इस टीम में जमुई की महिला खिलाड़ी ज्योति का नाम भी शामिल है। ज्योति ने अपनी मेहनत के बदौलत लगातार तीसरी बार बिहार की सीनियर है महिला टीम में जगह बनाई है। आठ अक्टूबर को वह पटना के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गुवाहाटी के लिए रवाना होगी।

इससे पूर्व जमुई के राजेश दूबे ने भी तीसरी बार पुरुष वर्ग के बिहार अंडर-19 टीम में सहयक कोच बने हैं। वे टीम के साथ फिलहाल कोलकता में खिलाड़ियों को प्रशिक्षित कर रहे हैं। सात अक्टूबर को पुंडीचेरी से बिहार टीम का पहला मैच है।

तीनो सत्रों में सीनियर महिला टीम की हिस्सा बनी ज्योति

यहां बता दें कि सहायक कोच राजेश दूबे जमुई प्रखंड के बुकार गांव के बेहद ही साधारण परिवार से आते हैं। अपनी काबिलियत के दम पर 2018 में बीसीसीआई द्वारा आयोजित लेवल- ए परीक्षा पास की। बाद में उन्होंने लेवल-बी के लिए क्वालीफाई किया और अगस्त 2022 में बेंगलोर के एनसीए कैंप में इसकी परीक्षा भी दी।

Jyoti made it to the senior womens team of Bihar for the third time in a row
तीनो सत्रों में सीनियर महिला टीम की हिस्सा बनी ज्योति

उन्हें सत्र 2020-2021 में पहली बार सीनियर महिला टीम के सहायक कोच बनाया गया। उसके बाद सत्र 2021 -2022 में व सत्र 2022-2023 में पुरूष वर्ग बिहार अंडर-19 के सहायक कोच बनाए गए। इसी तरह महिला खिलाड़ी ज्योति भी इन तीनो सत्रों में सीनियर महिला टीम की हिस्सा बनी। दरअसल वह बीएचयू बनारस की छात्रा है।

खुशी से फुले नहीं समा रही ज्योति

वहीं पर उसने रामनारायण ग्राउंड पर कोच फैजल, हेमन भाई, उपेन्द्र यादव से क्रिकेट के गुर सीखे। पटना आने के बाद दरभंगा के कोच जीशान वासी ने उसके खेल को और बेहतर बनाया। उसके पिता दयानंद प्रसाद जमुई अस्पताल में कार्यरत हैं।

उसका भाई राहुल भी जमुई सीनियर टीम में अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहा है। टीम में चयन होने के बाद ज्योति खुशी से फुले नहीं समा रही है। उसके दादा शिवनाथ प्रसाद, बहन सोनी कुमार ,भाई विमल कुमार ने भी खुशी जाहिर की है।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *