btech chaiwali

MBA चायवाला के बाद अब आई B.Tech चायवाली, बिहार की ये लड़की हो रही वायरल

ऐसा लग रहा है कि इन दिनों चाय की दुकान पर कुछ ज्यादा ही कमाई होने लगी है। तभी तो पढ़े-लिखे युवा चाय की दुकान खोलने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं। आपको याद होगा कि कुछ साल पहले एक MBA चायवाला काफी सुर्खियों में रहा था। टी स्टॉल का उनका कॉनसेप्ट काफी हिट हुआ।

लिहाजा प्रफुल बिलोरे नाम के इस युवा ने पूरे देश में MBA चायवाला के नाम से एक चेन खड़ी कर दी। अब लगता है कि उनसे प्रेरित होकर कई युवा इसी रास्ते पर चलना चाहते हैं। लिहाजा अब एक B.Tech चायवाली का वीडियो वायरल हो रहा है।

Video of B.Tech Chaiwali Viral
B.Tech चायवाली का वीडियो वायरल

बी.टेक कर रही हैं वर्तिका

फरीदाबाद की बीटेक की छात्रा वर्तिका सिंह इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गई हैं। बिहार की रहने वाली वर्तिका फिलहाल फरीदाबाद में बी.टेक कर रही हैं। हालांकि, उसकी रुचि कहीं और थी क्योंकि वह हमेशा अपने स्टार्ट-अप पर काम करना चाहती थीं।

B.Tech Chaiwali Vartika Singh
B.Tech चायवाली वर्तिका सिंह

उन्होंने आखिरकार अपने सपने को पूरा करने का फैसला किया और अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए एक चाय की दुकान खोल ली। इसका नाम उन्होंने रखा है बी.टेक चायवाली। वर्तिका के अपने चाय की दुकान के बारे में बात करते हुए एक वीडियो ने अब इंटरनेट पर हलचल मचा दी है।

हर शहर में अपना टी स्टॉल खोलने का सपना

इस वीडियो में वर्तिका सबसे पहले अपना परिचय देती हैं। इसके बाद, वह बताती हैं कि कैसे उन्होंने अपनी डिग्री पूरी करने तक अपने सपनों को हासिल करने से पीछे हटने का इरादा नहीं किया।

B.Tech Chaiwali Vartika hails from Bihar
बिहार की रहने वाली है B.Tech चायवाली वर्तिका

वर्तिका चाहती हैं कि उनके आउटलेट पूरे भारत में खुलें ताकि वो लोगों को रोजगार दे सकें। वीडियो के आखिर में वो लोगों से चाय ट्राई करने का आग्रह करती हैं। लोगों से वो कहती हैं कि कम से कम वो एक बार चाय ट्राई करें।

वीडियो हुआ वायरल

वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग खूब लाइक कर रहे हैं। जहां कुछ ने उनके आत्मविश्वास की प्रशंसा की, वहीं कुछ ने उनके प्रयास के लिए सम्मान दिखाया। एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, ‘मुझे आपकी मुस्कान और आत्मविश्वास पसंद है।

हम तुम्हारे लिए प्रार्थना करेंगे।’ एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, ‘इस लड़की के लिए बहुत सम्मान है।’ जबकि तीसरे यूजर ने लिखा, ‘इस साहस के लिए बहुत सम्मान।’ एक और यूजर ने लिखा, ‘बात स्टार्टअप की नहीं बात हिम्मत की है।’

बड़ा बिजनेस का है सपना

हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब किसी युवा उद्यमी ने चाय की दुकान खोलने का विचार करके अपने सपनों को पंख देने का फैसला किया है। प्रसिद्ध चाय कैफे फ्रेंचाइजी एमबीए चायवाला के प्रफुल्ल बिलोर पहले ही साबित कर चुके हैं कि चाय बेचना एक बहुत ही लाभदायक व्यवसाय हो सकता है।

Praful Billor of the famous Tea Cafe Franchisee MBA Chaiwala
प्रसिद्ध चाय कैफे फ्रेंचाइजी एमबीए चायवाला के प्रफुल्ल बिलोर

एमबीए प्रवेश के लिए कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) परीक्षा में असफल होने के बाद बिलोर ने अपना खुद का चाय स्टाल शुरू करने का फैसला किया। फिलहाल भारत में उनके 20 से अधिक आउटलेट हैं।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *