By 2024 the roads of Bihar will be like America

2024 तक बिहार की सड़कें हो जाएगी अमेरिका के जैसे, नितिन गडकरी ने किया दावा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लिए जिस पैकेज की घोषणा की थी उसमें सिर्फ सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से राज्य में 55 हजार करोड़ रुपये की लागत से सड़कों एवं पुल का निर्माण कार्य हो रहा है। काफी तेजी से बिहार बदल रहा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में बिहार तरक्की की इबारत लिखेगा। जिस तेजी के साथ बिहार में काम हो रहा है, वे विश्वास दिलाना चाहते हैं कि 2024 के समाप्त होने के पहले सड़कों के नेटवर्क के मामले में बिहार, अमेरिका की बराबरी में आ जाएगा।

Before the end of 2024, Bihar will be at par with America in terms of network of roads.
2024 के समाप्त होने के पहले सड़कों के नेटवर्क के मामले में बिहार, अमेरिका की बराबरी में आ जाएगा

1724 करोड़ से हुआ गाँधी सेतु का निर्माण

हाजीपुर में मंगलवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ 1742 करोड़ रुपये की लागत से महात्मा गांधी सेतु के पुनर्वास योजना का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।

Inauguration of Rehabilitation Scheme of Mahatma Gandhi Setu at a cost of Rs 1742 crore
1742 करोड़ रुपये की लागत से महात्मा गांधी सेतु के पुनर्वास योजना का उद्घाटन

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार बिहार की तरक्की को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम सभी मिलकर सुखी, समृद्ध, संपन्न एवं भयमुक्त बिहार का निर्माण करेंगे।

कई परियोजनाओं का हुआ उद्घाटन व शिलान्‍यास

मंत्री ने इस मौके पर 2761 करोड़ रुपये की लागत की 100 किमी लंबाई की एनएच की दो परियोजनाओं के लोकापर्ण के साथ ही बिहार में 9607 करोड़ रुपये लागत की 308 किमी लंबाई की एनएच की 11 राजमार्ग परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया।

In Bihar, the foundation stone of 11 highway projects of 308 km length of NH costing Rs 9607 crore has also been laid.
बिहार में 9607 करोड़ रुपये लागत की 308 किमी लंबाई की एनएच की 11 राजमार्ग परियोजनाओं का भी शिलान्यास

गडकरी ने बिहार की जिन योजनाओं का शिलान्यास किया, कहा कि सभी 2024 में पूरी कर ली जाएगी। जब होगी विकास की तेज रफ्तार, तब बनेगा समृद्ध बिहार का नारा बुलंद करते हुए गडकरी ने मंत्रालय की ओर से बिहार में चलाई जा रही एनएच, ग्रीन फील्ड एवं एक्सप्रेस-वे व पुल की परियोजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

इथेनॉल से चलेंगी गाड़‍ियां

Roads and bridges are being constructed in Bihar at a cost of Rs.55 thousand crores.
बिहार में 55 हजार करोड़ रुपये की लागत से सड़कों एवं पुल का निर्माण कार्य हो रहा है

बिहार में इथेनाल की परियोजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि बिहार की तरक्की में यह मिल का पत्थर साबित होगा। कहा कि ना सिर्फ यहां इथेनाल के प्लांट लगेंगे बल्कि इससे गाड़ियां चलेंगी। यहां इसके पंप भी लगेंगे। गन्ना एवं मक्के से इथेनाल तैयार होगा एवं यहां इसका का प्लांट लगने से किसानों को भी काफी लाभ होगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *