Cheapest food is available here in Bihar

बिहार में यहाँ मिल रहा है सबसे सस्ता खाना, 15 रुपये में उठाये भर पेट भोजन का आनंद

बिहार में यहाँ मिल रहा है सबसे सस्ता खाना, 15 रुपये में उठाये भर पेट भोजन का आनंद- पूड़ी-जलेबी या दाल-चावल अब बिहार में मिलेगा केवल 15 रुपये में, आप महज 15 रुपये में भर पेट खाना खा सकते हैं । पटना जंक्शन पर शुरू किए गए इस भोजनालय में आपको सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात के खाने की सुविधा मिलेगी ।

15 रुपये में उठाये भर पेट भोजन का आनंद

सुबह की सुरुवात नाश्ते में आठ पूड़ी, सब्जी और खीर या जलेबी के साथ होगी। वहीं, दोपहर के खाने में दाल-चावल, सब्जी, चटनी और पापड़ आदि मिलेगा जबकि रात के खाने में पांच रोटी और सब्जी मिलेगी। ख़ुशी की बात यह है कि आने वाले समय में इस मेन्यू में और भी व्यंजन जोड़ा जाएगा ।

बिहार की राजधानी पटना में सस्ती कीमत पर लोगों को पेट भर भोजन कराये जाने कि व्यवस्था की गई है । लोगो यह यह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नया स्टॉल खोला गया है। अब बात आती है की आपको इस स्टाल तक पहचान कैसे है । पटना रेलवे जंक्शन (Patna Junction) पर पहले जहां दूध मार्केट था, वहां इस नये भोजनालय का उद्घाटन किया गया है।

भामाशाह फाउंडेशन के सहयोग से किए गया भोजनालय का उद्धघाटन

इस नए भोजनालय में लोगों को मात्र 15 रुपये में भर पेट भोजन की सुविधा दी गई है। भामाशाह फाउंडेशन के सहयोग के साथ इस भोजनालय की शुरुआत की गई जिसका उद्धघाटन पटना की मेयर सीता साहू और डिप्टी मेयर रजनी देवी के द्वारा शनिवार को किया गया ।  मेयर सीता साहू ने बताया कि पटना में 15 रुपये में भरपेट भोजन का एक और स्थान कारगिल चौराहे पर स्थित है, जहां प्रतिदिन 2000 लोग खाना खाते हैं ।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह भोजनालय रेल यात्रियों, कुलियों और छात्रों को सहूलियत देने का काम करेगा। मेयर ने बताया कि पटना जंक्शन पर हर दिन बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना लगा रहता है। यहां मजदूर-कामगार, ठेला चालक, रिक्शा चालक सभी को 15 रुपये में साफ-सुथरे माहौल में खाना उपलब्ध हो सकेगा।

15 रुपये में भोजन का का मीनू

पटना जंक्शन पर शुरू किए गए इस भोजनालय में सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात के खाने की सुविधा बिलकुल सस्ते कीमत पर उपलब्ध कराइ जाएगी । सुबह के नाश्ते के मीनू कि बात करें तो इसमें आठ पूड़ी के साथ सब्जी और खीर या जलेबी दी जाएगी। दोपहर के खाने में दाल-चावल, सब्जी व चटनी और पापड़ आदि सिर्फ 15 रूपए में मिलेगा । जबकि डिनर में पांच रोटी और सब्जी मिलेगी । आने वाले समय में इस मेन्यू में और भी आइटम जोड़े जाएंगे ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *