बिहार: सहरसा से छीनी गई क्लोन हमसफ़र, अब यहाँ से चलेगी, आनंद विहार के लिए बढ़ाई गई इस ट्रैन के फेरे

बिहार: सहरसा से छीनी गई क्लोन हमसफ़र, अब यहाँ से चलेगी, आनंद विहार के लिए बढ़ाई गई इस ट्रैन के फेरे

बिहार के सहरसा से दिल्ली तक जाने वाले यात्रियों की जहां भीड़ उमड़ती थी। अब और यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। प्रीमियम ट्रेन और कमाई के मामले में अव्वल रहने वाले 02563/02564 क्लोन हमसफर एक्सप्रेस को सहरसा से छीन लिया गया। अब यह ट्रेन बरौनी से सीधी चलाई जाएगी।

Clone Humsafar snatched from Saharsa
सहरसा से छीनी गई क्लोन हमसफ़र

सहरसा के बदले बरौनी से क्लोन हमसफर

आगामी छह जुलाई से क्लोन हमसफर सहरसा के बदले बरौनी से नई दिल्ली के लिए चलेगी। इसकी जगह रेल अधिकारियों ने सहरसा से आनंद विहार जाने वाली 15279 पुरबिया एक्सप्रेस के फेरे बढ़ा दिए हैं।

सहरसा के बदले बरौनी से क्लोन हमसफर

अब यह ट्रेन आगामी 7 जुलाई से गुरुवार को भी सहरसा से आनंद विहार के लिए चलेगी। रेलवे बोर्ड ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

रेल यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी

क्लोन हमसफर बंद होने से रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। इस ट्रेन के चलने से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलती थी। खास बात यह कि पूर्व में दस दिन पहले क्लोन हमसफर में यात्रियों को आरक्षित रेल टिकट आसानी से मिल जाती थी।

बरौनी से जुलाई में चलेगी क्लोन ट्रेन

सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सहरसा से आनंद विहार जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस की काफी मांग है। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलायी जा रही थी। अब सात जुलाई से सप्ताह में दो दिन चलेगी।

बरौनी से जुलाई में चलेगी क्लोन ट्रेन

सहरसा में वाशिंग पिट की क्षमता कम होने की वजह से क्लोन हमसफर को आगामी जुलाई से बरौनी से दी गई है। अब यह ट्रेन बरौनी से नयी दिल्ली के लिए जुलाई माह से चलेगी।

वैशाली के बाद पहली पसंद है क्लोन

सहरसा-नई दिल्ली वैशाली सुपरफास्ट के बाद कोसी क्षेत्र के लोगों के लिए क्लोन हमसफर एक्सप्रेस पहली पसंद बनी हुई थी। रेल राजस्व के मामले में सहरसा से क्लोन हमसफर की पहली गिनती होती है। इस ट्रेन में 12 एसी कोच और चार स्लीपर कोच लगते हैं।

कोसी क्षेत्र के लोगों के लिए क्लोन हमसफर एक्सप्रेस पहली पसंद

सहरसा से नई दिल्ली के बीच ट्रेन का स्टॉपेज भी काफी कम है। वर्तमान में यह ट्रेन सहरसा से नयी दिल्ली के लिए रोजाना खुलती है। जुलाई माह से सहरसा से क्लोन हमसफर बंद होने से कुछ यात्रियों ने नाराजगी व्यक्त की है। हालांकि बरौनी से क्लोन हमसफर मिलने के बाद ट्रेन का समय और स्टॉपेज पूर्ववत ही रहेगा।

ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp (News Special) Join Now
Telegram (News Special) Join Now
Share This Article
Exit mobile version