बिहार की बेटी ने इंस्टाग्राम को ही बना दिया अपने बिजनेस का प्लेटफार्म, खूब हो रही ऑनलाइन बिक्री

बिहार की बेटी ने इंस्टाग्राम को ही बना दिया अपने बिजनेस का प्लेटफार्म, खूब हो रही ऑनलाइन बिक्री

अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया के रूप में इस जमाने में लोगों को बड़ा बाजार मिल रहा है। यही कारण है कि कई लोग आउटलेट खोलने के बजाए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ही अपना रहे हैं। मुजफ्फरपुर की सिमरन अग्रवाल ने इंस्टाग्राम को ही अपने बिजनेस का प्लेटफार्म बना लिया है।

Muzaffarpurs Simran Agarwal is selling products online on Instagram by making resin
रेजिन से प्रोडक्ट बनाकर इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन बेच रही हैं मुजफ्फरपुर की सिमरन अग्रवाल

सिमरन बताती हैं कि इंस्टाग्राम पर बिजनेस पेज आज के तारीख में बिजनेस का एक अच्छा रास्ता है। ऐसे में सिमरन ने रेजिन से प्रोडक्ट बनाने को अपना बिजनेस बनाया। आपको बता दें कि रेजिन एक लिक्विड फॉर्म प्रोडक्ट है, जिसे जमाने पर वो हार्ड हो जाता है। सिमरन इसी रेजिन से प्रोडक्ट बनाकर ऑनलाइन बेच रही हैं।

सिमरन द्वारा बनाए गए रेजिन प्रोडक्ट

शुरू से था बिजनेस करने का शौक

मीडिया से बातचीत में सिमरन अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने बीसीए की पढ़ाई की। लेकिन परिवार के सभी लोग बिजनेस में थे। इस वजह से उनका रुझान भी बिजनेस में ही था। सिमरन ने सोचा क्यों ना अपना बिजनेस किया जाए। वह कहती है कि एक दिन उन्हें रेजिन के प्रोडक्ट मंगाने थे।

सिमरन अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने बीसीए की पढ़ाई की

सिमरन बताती हैं कि इस प्रोडक्ट को आर्डर करने में बहुत परेशानी हुई। तब उन्होंने सोचा कि क्यों ना इंस्टाग्राम के माध्यम से रेजिन का प्रोडक्ट बनाया जाए। और फिर उनका अपना कारोबार भी इसी तरह से शुरू हो गया। सिमरन कहती हैं कि बिहार में बहुत कम लोग हैं, जो रेजिन के प्रोडक्ट बनाते हैं।

एक वर्ष में 100 ऑर्डर कर चुकी है कम्प्लीट

सिमरन ने 1 साल पहले इंस्टाग्राम पर एक बिजनेस पेज बनाया, जिसका नाम उन्होंने डेकोरेशन विला रखा। वह बताती हैं कि डेकोरेशन विला पेज के माध्यम से अब तक 100 से अधिक रेजिन के प्रोडक्ट के ऑर्डर को वह सप्लाई कर चुकी हैं। आगे सिमरन ने बताया कि रेजिन से बने हुए प्रोडक्ट का अच्छा खासा डिमांड है।

डेकोरेशन विला नामक इंस्टाग्राम पेज के माध्यम से अब तक 100 से अधिक रेजिन के प्रोडक्ट के ऑर्डर सप्लाई कर चुकी हैं सिमरन

ऐसे प्रोडक्ट को मार्केट में लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने भी डेकोरेशन विला नाम से इस प्रोडक्ट को इंस्टाग्राम पर बेचना शुरू किया। सिमरन ने 1 साल पहले इंस्टाग्राम पर एक बिजनेस पेज बनाया जिसका नाम उन्होंने डेकोरेशन विला रखा।

सिमरन ने रेजिन से बने हुए प्रोडक्ट इंस्टाग्राम पर बेचना शुरू किया

सिमरन बताती है डेकोरेशन विला पेज के माध्यम से अब तक 100 से अधिक रेजिन के प्रोडक्ट के ऑर्डर वो कर चुकी है। आगे सिमरन ने बताया रेजिन से बने हुए प्रोडक्ट का अच्छा खासा डिमांड है ऐसे प्रोडक्ट मार्केट में लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने भी डेकोरेशन विला नाम से इस प्रोडक्ट को इंस्टाग्राम पर बेचना शुरू किया।

प्रमोटेड कंटेंट
प्रमोटेड कंटेंट
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp (News Special) Join Now
Telegram (News Special) Join Now
Share This Article
Exit mobile version