Ejaz Patel took 10 wickets against India

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ झटके पुरे 10 विकेट, जानिए उनके बारे में

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ झटके पुरे 10 विकेट, जानिए उनके बारे में- IND vs NZ के बिच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड टूट रहे हैं । अगर अभी तक आपने एजाज पटेल के बारे में नहीं सुना था तो कोई बड़ी बात नहीं है । लेकिन उन्होंने इंडिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऐसा कारनामा कर के दिखाया है जिससे की आप उनका नाम दशकों तक नहीं भूल पाएंगे ।

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ झटके पुरे 10 विकेट

एजाज पटेल ने पूरे 10 विकेट झटके और अनिल कुंबले और जिम लेकर की कर ली बराबरी । ऐसा कर के मुंबई के लड़के ने रच दिया इतिहास । एजाज पटेल (Ajaz Patel) टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन चुके हैं । उन्होंने दूसरे टेस्ट (India vs New Zealand Test  2) के दूसरे दिन शनिवार को यह कारनामा कर दिखाया । एजाज पटेल ने भारत के मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को आउट कर अपना 10वां विकेट लिया ।

अनिल कुंबले ओर जिम लेकर इससे पहले कर चुके है कारनामा

भारत के अनिल कुंबले (Anil Kumble) और इंग्लैंड के जिम लेकर (Jim Laker) के बाद यह कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं बन चुके हैं एजाज । मजे की बात यह है की अब तक तीनों बार यह कारनामा स्पिन गेंदबाजों ने किया है। पहली बार किसी गेंदबाज ने घर के बाहर यह कारनामा किया है। इससे पहले कुंबले और लेकर ने अपने ही घर में ऐसा कारनामा किया है ।

Ajaz Patel took 10 witcket
Ajaz Patel took 10 witcket

एजाज पटेल का जन्मस्थल मुंबई है

एजाज पटेल के बारे में बात करें तो, उनका जन्म मुंबई में हुआ था । एजाज पटेल New Zealand की ओर से खेलते हुए अपना 10वां टेस्ट खेल रहे हैं । इससे पहले वे एक भी बार पारी में 5 विकेट से अधिक नहीं ले सके थे। आज से पहले 59 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा था। 68 फर्स्ट क्लास मैच खेलने के बाद भी मुंबई में जन्मे एजाज एक पारी में अधिकतम 6 विकेट ही ले सके थे। लेकिन आज हवा का रुख उनकी ओर था ओर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने नया रिकॉर्ड ही बना डाला जिसे तोड़ने में दशकों लग सकते हैं । उनकी उम्र 33 वर्ष है और उनके पिता का नाम यूनुस है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *