बिहार के बेटे को गूगल ने दिया ऑफर, मिला 80 लाख का पैकेज

बिहार के बेटे को गूगल ने दिया ऑफर, मिला 80 लाख का पैकेज- बिहार के बेटे शुभम ने अपनी सफलता के झंडे गाड़ने के साथ साथ पुरे बिहार का नाम रौशन किया है । भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान पटना के छात्र शुभम को गूगल ने 80 लाख रूपए का सालाना पैकेज ऑफर किया है। सुभम भविष्य में आईएएस बनने की ख्वाहिस रखते हैं ।

बिहार के बेटे को गूगल ने दिया ऑफर

शुभम बिहार के खगड़िया से आते हैं और उनके पिता का नाम सुशील कुशवाहा है जो एक राजनीतिज्ञ के साथ साथ बिल्डर भी हैं । शुभम के दादा स्व सतीश प्रसाद सिंह बिहार के मुख्यमंत्री की कमान संभाल चुके हैं। आर्थिक स्थिति सही न होने के वजह से जीवन में कई मुश्किल आई लेकिन  शुभम ने अपने प्रतिभा से परिवार का मान बढ़ाया ।

Google gave a package to subham
Google gave a package to subham

 सुभम का पूरा परिवार पटना में ही रह कर गुजर-बसर करते हैं। यूँ तो वे बहुत ही बड़े परिवार से जुड़े हैं लेकिन इसके बावजूद भी उनकी माली हालत ठीक न थी । शुभम के अनुसार उनके परिवार में आर्थिक तंगी बहुत ज्यादा थी और एक-एक रुपए के लिए सोचना पड़ता था। विपरीत परिस्थितियों होने के बावजूद भी माता-पिता ने पढ़ाई पूरी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

आईएएस बनना चाहते हैं सुभम

सुभम अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को देते हैं । शुभम दसवीं की पढ़ाई खगौल डीएवी पब्लिक स्कूल से की फिर दानापुर के पार्क माउंट पब्लिक स्कूल से इंटरमीडिएट की पढ़ाई को पूरा किया । जानकारी के लिए आपको बता दे कि शुभम बीटेक के तीसरे साल के छात्र हैं। गूगल से 80 लाख रुपए सालाना पैकेज का ऑफर मिला है । सुभम काम के साथ ही यूपीएससी की तैयारी भी करेंगे। 

माँ के सहयोग से हुए सफल

उनका कहना है कि वह आईएस बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। ढाई महीने का इंटर्नशिप करने के बाद बाद वे रेगुलर हो जाएंगे। सुभम के इस कामयाबी से उनके माता पिता के साथ साथ पूरा परिवार खुशी का जश्न मना रहा है । सुभम का कहना है कि उनके इस सफलता में उनकी माता ने उनका बहुत सपोर्ट किया है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *