Industry will be set in the state

राज्य में 800 करोड़ की लागत से लगेगा उद्योग, 250 एकड़ में बनेगा शानदार फूड पार्क

पिछले कुछ सालों से यह देखने को मिल रहा है कि बिहार में लगातार उद्योगपति उद्योग लगाने को लेकर बिहार का रूख कर रहे हैं। इसी बीच अब बिहार में 250 एकड़ में शानदार फूड पार्क का निर्माण किया जाएगा जिससे लाखों लोगो को फायदा पहुंचने वाला है। 

राज्य में 800 करोड़ की लागत से लगाया जायेगा उद्योग

दरअसल मुजफ्फरपुर जिला में वर्ष 2023 में औद्योगिकीकरण की रफ्तार और तेज होने जा रही है। मुजफ्फरपुर जिला के मोतीपुर प्रखंड में चार एथेनॉल प्लांट का काम अभी किया जा रहा है। उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पान ट्रिक खुद प्रदेश में एथेनॉल प्लांट के निर्माण की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

प्रधान सचिव ने दी जानकारी

प्रधान सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी बिहार में कई एथेनॉल प्लांट पर काम चल रहा है वहीं मुजफ्फरपुर में कुछ एथेनॉल प्लांट जनवरी 2023 तक भी पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने आंकड़ों के अनुसार बताया कि अभी फिलाल 419 प्लांट पर काम किया जा रहा है। जिसकी लागत 800 करोड़ रूपए है।

वहीँ यह भी जानकारी मिली की 250 एकड़ की जमीन पर फूड पार्क के लिए मास्टर प्लान तैयार कर लिया गया है और इन्हीं 250 एकड़ जमीन पर 30 औद्योगिक इकाई यानी कि फूड पार्क लगाए जाएंगे। आपको बता दूं कि बिहार में आपको आने वाले समय में कई शानदार एथेनॉल प्लांट देखने के लिए मिलेगा।

दूर होगी रोजगार की समस्या

वर्तमान समय की बात करेंट तो एथेनॉल सेक्टर में बिहार में सबसे ज्यादा निवेश किए जा रहे हैं। कई जिलों  में इस  प्रोजेक्ट पर काम जारी है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में बिहार के मजदूरों  को किसी अन्य राज्य में जाकर रोजगार की तलाश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

new upsc batch by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *