Last chance for admission in four year B.Ed in Bihar

बिहार में चार वर्षीय B.Ed में एडमिशन का अंतिम मौका, इतने सीटों पर होगा नामांकन

4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड 2022 में नामांकन के लिए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा ने फिर छात्र-छात्राओं से मौका दिया है। कुलपति प्रो.सुरेंद्र प्रताप सिंह ने इसके लिए नोटिस भी जारी की है। जारी नोटिस में ऑनस्पॉट नामांकन के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं।

छात्र अब 20 अक्टूबर तक नामांकन करवा सकते हैं। जानकारी दे दे की विश्वविद्यालय की ओर से जारी पहली सूची के आधार पर नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद बची सीटों पर 10 अक्टूबर से ऑन-द-स्पॉट के तहत नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई थी।

जिसमे 14 अक्टूबर से छात्रों ने एडमिशन कराया। अब तक सीईटी-आईएनटी-बीएड 2022 की कुल 400 सीटों में से 380 सीटों पर अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन करा लिया है।

इस प्रक्रिया से होगी रिक्त सीटों पर नामांकन

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने महाविद्यालयों के प्राचार्यों और अभ्यर्थियों की मांग पर चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड की बची हुई रिक्त सीटों पर नामांकन के लिए ऑन-द-स्पॉट प्रक्रिया को स्वीकृति दी है। जिसके लिए पहले आओ, पहले पाओ वाला नियम अपनाया जा रहा है।

Nomination of candidates for 380 seats out of 400 seats
400 सीटों में से 380 सीटों पर अभ्यर्थियों करवाया नामांकन

नोडल पदाधिकारी ने दी जानकारी 

नोडल पदाधिकारी प्रो.अरुण कुमार सिंह ने जानकारी दी है कि, पहले चरण की ऑफलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी होने पर 245 अभ्यर्थियों ने नामांकन ले लिया था। महाविद्यालयों में 155 रिक्त बची हुई सीटों पर नामांकन के लिए ऑन-द-स्पॉट के तहत नामांकन शुरू हुआ था।

ऑन-द-स्पॉट के तहत अब तक 130 अभ्यर्थियों ने नामांकन ले लिया है। वर्तमान में कुल 400 सीटों में से 380 सीटों पर एडमिशन हो चुका है। महाविद्यालयों में बचे हुए रिक्त सीटों की संख्या की सूची आधिकारिक वेबसाइट www.biharcetintbed-lnmu.in पर अपलोड है।

इतने अभ्यर्थियों ने लिया नामांकन

380 अभ्यर्थियों ने महाविद्यालयों में जाकर अपना नामांकन करवा लिया है। जिसमे शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज में 98, माता सीता सुंदर कॉलेज ऑफ एजुकेशन में 93, बसुंधरा टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में 100 और बैद्यनाथ शुक्ला कॉलेज ऑफ एजुकेशन में 89 अभ्यर्थियों ने नामांकन करवा लिया है।

जानकारी दे दे की बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय के चार महाविद्यालयों में नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जायेगी। इन चार महाविद्यालयों में (प्रत्येक में 100 सीट) कुल 400 सीटों पर नामांकन लिया जाना है।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *