More Than Trillion Amount Credited In Bank Account Of A Bihar Man

बिहार में रातों रात खरबपति बना युवक, बैंक खाते में आए डेढ़ खरब रुपए, लेकिन इस वजह से है परेशान

बिहार के लखीसराय निवासी एक व्यक्ति अचानक खरबपति बन गया। अब इतने पैसे मिलने पर जहां किसी को अपार खुशी मिलनी चाहिए। उस जगह उक्त व्यक्ति की परेशानी बढ़ गयी। युवक अब आरटीआई के जरिये ये जानने में लगे हैं कि ये इतनी बड़ी रकम उसके खाते में अचानक आया कहां से? अपने खाते से वो एक भी रुपया निकालने से बच रहे हैं।

बैंक खाते में अचानक आया डेढ़ खरब से अधिक

बड़हिया निवासी सुमन ने जब अपना अकाउंट देखा तो उसे कुछ समझ में नहीं आया। वह खरबपति बन चुका था। बैंक वाले इस कदर मेहरबान हो गये कि बैठे बिठाये ही वह खरबपति हो गया। कुछ ऐसा ही वाकया बड़हिया के एक व्यक्ति के साथ देखा गया।

Suman, a resident of Lakhisarai, suddenly got more than one and a half trillion rupees
लखीसराय निवासी सुमन के बैंक खाते में अचानक आया डेढ़ खरब से अधिक

जिसके खाते में एक खरब 68 अरब, 33 करोड़ 42 लाख 58 हजार चार सौ रुपये और 10 पैसा आ गया। इस संबंध बड़हिया निवासी सुमन कुमार ने बताया कि उनके ट्रेडिंग अकाउंट में 26 जुलाई को सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर 1,68,33,42,58,400.10 रुपया आ गया।

युवक हुआ परेशान

सुमन ने कहा कि उनके खाते में इतनी बड़ी राशि कैसे आयी और कहां से आयी, इसका उन्हें कोई पता नहीं है। यहां तक कि उनके खाते में एक खरब रुपये से ज्यादा की राशि आ गयी लेकिन वे उस खाते में कोई रकम भी नहीं निकाल सकते हैं।

One trillion 68 billion, 33 crore 42 lakh 58 thousand four hundred rupees and 10 paise arrived in Sumans account.
सुमन के खाते में एक खरब 68 अरब, 33 करोड़ 42 लाख 58 हजार चार सौ रुपये और 10 पैसा आ गया

उनके लिए यह बड़ी मुसीबत का सबब बन गया है। सुमन ने उनके खाते में भारी भरकम राशि आने से परेशान होकर अब कोटक सिक्योरिटी से राशि आने का कारण पूछा है।

आरटीआई के माध्यम से ले रहे जानकारी

सुमन ने आरटीआई के माध्यम से कोटक सिक्योरिटी से सवाल किया है कि इस राशि का पूरा विवरण उपलब्ध कराया जाए। साथ ही राशि का स्वामित्व किसका है, इसका भी विवरण मांगा है।

सुमन ने कहा कि अगर उन्हें उक्त राशि के बारे में कंपनी ने सही जानकारी नहीं दी तो वे उपभोक्ता अदालत भी जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह राशि उनकी नहीं है, जिस वजह से वे राशि को नहीं निकाल रहे हैं।

bpsc classes
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *