Rain alert with cold wave in Bihar

बिहार में शीतलहर के साथ बारिश के अलर्ट, जानिए अपने ज़िले का मौसम का हाल

बिहार में शीतलहर के साथ बारिश के अलर्ट, जानिए अपने ज़िले का मौसम का हाल- जहां एक तरफ राजधानी पटना सहित बिहार के अधिकांश हिस्सों में ठंड अपनी रफ्तार पकड़ रही है, वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग की तरफ से बिहार में बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ-साथ मौसम विभाग ने बिहार में शीतलहर के लिए भी अलर्ट जारी कर दिया है। बिहार राज्य के बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान गया का रहा है ।

बिहार में बारिश के अलर्ट

मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में साफ तौर पर कहा गया है कि 25 से 30 दिसंबर तक बिहार में बारिश की संभावना है, और इसी बारिश की वजह से बिहार के अधिकांश हिस्सों में शीतलहर चलेगी मौसम विभाग ने विशेष रूप से बिहार के किसानों के लिए अलर्ट जारी किया है और किसानों को धान की कटाई नहीं करने के भी निर्देश दिए हैं ।

ठण्ड से नहीं मिलेगा राहत

मौसम विभाग ने किसानों को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है क्योंकि 27 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो जाता है। इस कारन से प्रदेश के अधिकांश जगहों पर हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है इससे धान की फसल को नुकसान पहुंच सकता है। और इसके साथ-साथ बिहार में शीतलहर भी चलेगी जिस दौरान 18 से 20 डिग्री के बीच अधिकतम तापमान गिर जाएगा। इससे प्रदेश में शीतलहर की स्थिति बन सकती है और बादल भी छाए रहेंगे इसे ठंडा में अचानक बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

गया में न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री रहा

आज यानि 24 दिसम्बर को जारी मौसम रिपोर्ट के अनुसार बिहार के गया में न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री रहा है । वहीँ खगड़िया में पारा 1.7 डिग्री निचे उतर कर 9.8 डिग्री रहा है । सुपौल का तापमान सबसे अधिक 12.6 डिग्री दर्ज किया गया है । इसके साथ साथ अन्य जिलों के बीते 24 घंटे में मौसम बदलाव का चार्ट निचे मौजूद है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *