seema kumari wins silver and bronze medal

बिहार की बेटी सीमा ने जीता सिल्वर और ब्रॉन्ज मैडल, देश का नाम किया रौशन

बिहार के जमुई (Jamui) जिले की बेटी सीमा कुमारी ने नीदरलैंड में चल रहे वर्ल्ड पुलिस शूटिंग चैंपियनशिप (World Police Shooting Championship) में दो मेडल जीत कर देश और राज्य का नाम रौशन किया है। यहां आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में सीमा ने शूटिंग प्रोन इवेंट के 50 मीटर राइफल कैटेगरी में सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है।

आइटीबीपी (ITBP) में अधिकारी के रूप में हरियाणा के पंचकूला में पोस्टेड सीमा कुमारी की इस सफलता पर लोग उन्हें बधाइयां और शुभकामनाएं दे रहे हैं। जमुई के जिलाधिकारी (डीएम) अवनीश कुमार सिंह ने भी सीमा को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Seema Kumari won silver and bronze medal in World Police and Fire Games
सीमा कुमारी ने 50 मीटर राइफल कैटेगरी में सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया

सीमा ने दो मेडल जीतकर लहराया सफलता का परचम

जमुई के बरहट प्रखंड के डाढा गांव की रहने वाली सीमा कुमारी की शादी खैरा इलाके के लालपुर गांव के निवासी हरिओम कुमार से हुई है। हरिओम दिल्ली से सटे नोएडा में बिजनेस करते हैं जबकि सीमा पंचकूला में आइटीबीपी अधिकारी के रूप में पोस्टेड हैं।

Seema Kumari with her husband Hari Om Kumar
सीमा कुमारी अपने पति हरिओम कुमार के साथ

आपको बता दें कि बीते 22 जुलाई से नीदरलैंड के रोटरडैम में वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स का आयोजन हो रहा है, जिसमें दुनिया भर के पुलिस, अग्निशमन, सीमा शुल्क जैसे विभाग में काम करने वाले लगभग 10 हजार लोग 60 से अधिक खेलों में शामिल हो रहे हैं।

Seema Kumari of Jamui said the goal is to win the Olympics
सीमा ने दो मेडल जीतकर सफलता का परचम लहराया

यह आयोजन नीदरलैंड के 40 से अधिक जगह पर हो रहा है, इसी प्रतियोगिता में 50 मीटर राइफल शूटिंग प्रोन इवेंट में सीमा ने दो मेडल जीतकर सफलता का परचम लहराया है।

अब तक 26 मेडल पर लगा चुकी निशाना

सीमा वर्ष 2017 में से शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा ले रही हैं। ऑल इंडिया पुलिस मीट में गोल्ड मेडल, पुलिस नेशनल गेम में सिल्वर मेडल के अलावा अब तक लगभग 26 मेडल पर वो निशाना लगा चुकी हैं।

perfection ias upsc batch
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *