बिहार में छात्र से बोले शिक्षक-अच्छे नंबर देने का लेंगे पैसा, तुम कौन होते हो बोलने वाले, वीडियो वायरल

बिहार के लखीसराय में एक कॉलेज में प्रैक्टिल एग्जाम में अच्छे नंबर देने के लिए रिश्वत लेने का शिक्षकों पर आरोप लगने के बाद हंगामा मच गया। एक छात्र नेता की एक कॉलेज के टीचर से तीखी बहस भी हो गई। वीडियो में गुस्से में शिक्षक ये भी बोल गए ‘हम पैसा लेंगे, तुम कौन होते हो बोलने वाले।’ सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर वायरल हो रही है। वहीं कॉलेज प्रिसिंपल ने इस मामले में कार्रवाई करने की बात कही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मामला लखीसराय नया बाजार स्थित आरलाल कॉलेज का है। शनिवार को प्रैक्टिकल में अच्छे अंक देने के नाम पर पैसे लेने की बात पर छात्रों ने कॉलेज में विरोध शुरू कर दिया।

The case of Arlal College located in Lakhisarai New Bazar
मामला लखीसराय नया बाजार स्थित आरलाल कॉलेज का

ऐसा बताया जा रहा है कि हाल में ही बीए के पार्ट-1 और पार्ट-2 की परीक्षा संपन्न हुई है। इसी परीक्षा का प्रैक्टिकल पिछले सात जुलाई से 12 जुलाई तक होनी हैं। प्रैक्टिकल परीक्षा के बीच यह जानकारी सामने आई कि परीक्षार्थियों से अवैध तरीके से सात सौ रुपए लिए जा रहे हैं।

पैसे लिए जाने का कारण पूछा तो हो गए आग बबुला

हालांकि इसका कोई रसीद भी बच्चों को नहीं दिया जा रहा है। इसी जानकारी पर अभाविप के कार्यकर्ता पूर्व विभाग संयोजक सह वर्तमान में कार्यकारिणी सदस्य मनीष कुमार के साथ पहुंचे थे। जब मनीष कुमार ने प्रैक्टिकल रूम के बाहर खड़े होकर प्राध्यापक से पैसे लिए जाने का कारण पूछा तो वे आग बबुला हो गए।

Video of taking bribe to give good marks in practical exam is fiercely viral on social media
प्रैक्टिल एग्जाम में अच्छे नंबर देने के लिए रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल

उन्होंने अभाविप कार्यकर्ता को धक्का देकर बाहर कर दिया। साथ ही कहते दिखे कि हां वे पैसे लेंगे, तुम कौन होते हो बोलने वाले। तुम लोग परीक्षा खराब करने और धांधली कराने आए हो।

पैसे नहीं दोगे तो भविष्य बर्बाद

वहीं इस बीच कुछ छात्र-छात्राओं साथ ही एक दो अभिभावकों ने बताया कि उनलोगों ने भी प्रैक्टिकल के लिए 500 और दो सौ रुपए दिए हैं। हालांकि हमें कोई रसीद नहीं मिला है। कहा गया कि पैसे नहीं दोगे तो भविष्य बर्बाद कर देंगे।

https://twitter.com/HindustanUPBH/status/1545727379553001473

इस मामले में प्राचार्य रामशरण महतो ने कहा कि इस तरह की जानकारी उन्हें नहीं है। न ही किसी छात्रों से पैसा लिया जाना है। यदि कोई पैसे लेते हैं तो वैसे शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई होगी।

perfection ias bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *