Visit these tourist spots of Bihar for just Rs 500

बिहार के इन टूरिस्ट स्पॉट पर घूमिये मात्र 500 रुपए में, जानिए टूर पैकेज का पूरा रेट

नए साल में घूमने का कहीं प्लान बना रहे हैं, तो बिहार के कुछ बेहतनी जगहों को स्पॉट कर सकते हैं। बिना जेब पर बोझ डाले आप इन जगहों का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां जाने के लिए मात्र 500 रुपए ही खर्च करने होंगे। माहौल बदलने के लिए घूमना-फिरना जरूरी होता है। मगर कोरोना और ओमीक्रोन की वजह से कई राज्यों में कई तरह की पाबंदियां हैं। भीड़भाड़ से बचने की भी जरूरत है।

Bihar Tourism
बिहार पर्यटन

बिहार का पॉपुलर डेस्टिनेशन

कोरोना और ओमीक्रोन के बीच भीड़भाड़ से बचना चाहते हैं, तो बिहार के कुछ पॉपुलर डेस्टिनेशन को ढूंढ सकते हैं। आमतौर पर लोग होली-डे या न्यू ईयर जैसे मौकों पर गोवा, मनाली या दूसरे जगहों पर जाते हैं।

Bihar tourist places
बिहार पर्यटन स्थल

मगर आप बिहार से बाहर जाना नहीं चाहते हैं तो नालंदा, राजगीर या पावापुरी जा सकते हैं। यहां जाने में आपको खर्च भी ज्यादा नहीं करना होगा और भीड़ से भी बच सकते हैं। बिना जेब पर भार दिए बिहार के इन शहरों में छुट्टियों का आनंद उठा सकते हैं।

पटना-नालंदा-राजगीर-पावापुरी-पटना

ये टूर पैकेज एक दिन का है। इसमें गाइड, खाना-पीना, मिनरल वाटर, लंच, ब्रेकफास्ट, रोप-वे टिकट और नालंदा का टिकट शामिल है। इस पैकेज में एसी बस का 750 रुपए और ट्रेवलर बस का 800 रुपए प्रति व्यक्ति किराया शामिल है।

पटना-पावापुरी-ककोलत-पटना पैकेज टूर

एक दिन के टूर पैकेज में प्रति व्यक्ति 500 रुपए (डेकर), 500 रुपए (ट्रेवलर) और 9,975 रुपए में सात व्यक्ति का भुगतान करना होगा। इनके लिए सभी सीट रिजर्व रहेंगी।

पटना-नालंदा-राजगीर-बोधगया-गया-पटना

एक दिन दो रात के पैकेज में गाइड, पानी और खाने की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए 3,850 रुपए (एसी बस) और 3,850 रुपए (ट्रेवलर) प्रति व्यक्ति, 16,575 रुपए इनोवा कार (पांच व्यक्ति), 37,800 रुपए (सात व्यक्ति) का भुगतान करना होगा।

सरकार की ओर से दी जाती है सुविधा

बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम की ओर से राज्य के अलग-अलग पर्यटन स्थलों पर सैर के लिए एक दिवसीय टूर पैकेज बनाया गया है। इसके जरिए आप राजगीर, नालंदा, पावापुरी जैसे पर्यटन स्थलों का टूर कर सकते हैं। राजगीर और नालंदा बिहार की ऐतिहासिक जगहों में शुमार है। सरकार की ओर से यहां पर कई सुविधाएं विकसित की गई है। आप इनका लुत्फ उठा सकते हैं। राज्य पर्यटन निगम ने सैलानियों के लिए सर्दी की छुट्टी में खास तैयारी की है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *