जारी हुआ 67th BPSC PT का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Araria News
67th BPSC PT Admit Card Released
जारी हुआ 67th BPSC PT का एडमिट कार्ड

67th BPSC PT का एडमिट बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा जारी कर दिया गया है। यदि आपने भी इस परीक्षा के लिए फॉर्म भरा था तो आप अपना एडमिट कार्ड ऑफिसियल वेबसाइट के द्वारा डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप्स नीचे मौजूद है ।

67th BPSC PT का एडमिट कार्ड

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर को किया जाएगा। इसके लिए एडमिट कार्ड 20 सितंबर को जारी कर दिया गया है।

67th BPSC PT Admit Card
67th BPSC PT का एडमिट कार्ड

जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा भवन में आपको प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको यूजर आईडी और पासवर्ड कि जरूरत पड़ेगी । यूजर आईडी और पासवर्ड डालने के बाद आपको कैप्चा भरना है फिर लॉगिन पर क्लिक करना है । उसके बाद आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड पर क्लिक करना है। इस प्रकार आप अपने एडमिट कार्ड को डाउन लोड कर पाएंगे ।

21 सितंबर को होनी थी परीक्षा

बता दें कि इससे पहले बिहार 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन 21 सितंबर को होना था। इस तिथि को बदलकर परीक्षा का आयोजन अब 30 सितंबर को एक ही शिफ्ट में 12 बजे से 2 बजे तक होगा।

bpsc Exam was to be held on 21st September
21 सितंबर को होनी थी परीक्षा

67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑनलाइन मोड से डाउनलोड करना होगा। किसी भी अभ्यर्थी को डाक से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा।

यूजर आईडी भूल जाने पर करें ये काम

ऐसे भी कई स्टूडेंट्स हैं जो की अपना रजिस्ट्रशन डिटेल जैसे यूजर नाम और पासवर्ड भूल चुके हैं । ऐसे में वे फॉरगॉट पासवर्ड करने के बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं । ध्यान रहे इसके लिए आपके पास आपका रजिस्टर मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी होना जरूरी है।

इसके अलावे आप अपने रजिस्टर ईमेल में जाकर यदि ‘bpsc’  या ‘bpsconline’  सर्च करते हैं तो आपके ईमेल पर आया हुआ रेजिस्ट्रेशन डिटेल आपके सामने आ जायेगा और आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं । 

प्रवेश पत्र में जरूरी निर्देश वर्णित

प्रवेश पत्र के परीक्षा तिथि, परीक्षा केंद्र की जानकारी के अलावे परीक्षा से जुडी कुछ महत्वपूर्ण जानकारिया व निर्देश भी दिए गए हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा में जाने से पहले उन निर्देशों को जरूर पढ़े ताकि किसी भी प्रकार कि परेशानी का सामना आपको न करना पड़े ।

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article