BPSC: 67th बीपीएससी परिणाम और 68वीं के नोटिफिकेशन को लेकर बड़ी अपडेट, इस दिन एक साथ हो सकता है जारी

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से एक साथ दो दो खुशखबरी देखने को मिल सकती है। 67वीं पीटी का रिजल्‍ट और 68वीं संयुक्‍त परीक्षा का नोटिफिकेशन जल्दी जारी हो सकता है।

बिहार में सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं को जल्‍दी ही दोहरी खुशखबरी मिलेगी। बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम बहुत जल्‍द आने ही वाला है साथ ही 68वीं बीपीएससी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की सूचना भी जारी हो जाएगी।

bpsc 67th prelims exam result
bpsc 67th prelims exam result

ओएमआर सीट का मूल्यांकन का काम पूरा

आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार द्वारा मिली जानकारी के अनुसार दोनों विज्ञापन को लेकर तैयारी तेजी से हो रहा है। बताया जा रहा है कि 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के ओएमआर सीट का मूल्यांकन हो चुका है।

खबर है की अब सफल उम्मीदवारों के ओएमआर सीट का मैनुअल चेकिंग किया जा रहा है। यह काम भी लगभग पूरा हो चुका है। इसकी जानकारी पहले ही दी गई थी कि सफल अभ्यर्थी के ओएमआर सीट का मैनुअली मूल्यांकन किया जाएगा।

संतुष्ट होने के बाद ही आयोग द्वारा सभी का परिणाम जारी किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त 68वीं की नई वैकेंसी के लिए भी विज्ञापन साथ-साथ जारी किया जाएगा। उम्‍मीद है कि कल शाम तक ये दोनों चीजें हो सकती हैं।

आयोग को लगभग तीन सौ वैकेंसी प्राप्त

जानकारी के मुताबिक अब तक आयोग को लगभग तीन सौ वैकेंसी प्राप्त हो चुकी है। पीटी परीक्षा होने तक जो भी वैकेंसी आएगा, उसे इसमें शामिल किया जाएगा। इसके अलावे बता दें कि इस वर्ष से परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का भी प्रविधान किया जा रहा है।

मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी ओएमआर शीट की कापी

67वीं प्रारंभिक परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों कोआयोग की ओर से मुफ्त में ही ओएमआर शीट की कापी उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए भी रिजल्ट के साथ-साथ या एक-दो दिनों के भीतर ही ओएमआर शीट की स्कैन कापी अभ्यर्थियों के लागिंग में उपलब्ध करा दी जाएगी।

new batch for hindi medium
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *