67th PT exam date changed again

बीपीएससी 67वीं पीटी की परीक्षा तिथि में फिर हुआ बदलाव, अब इस दिन होगी परीक्षा

बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा की परीक्षा 21सितम्बर को नहीं होगी। एक बार फिर से एक परीक्षा के तिथि में बदलाव किया गया है। यह परीक्षा अब 30 सितंबर 2022 को होगी।

बता दें कि UPSC के अभ्यर्थियों ने बीते दिनों दिल्ली में नीतीश कुमार को एक ज्ञापन सौंपा था। इस पर चर्चा करने के बाद परीक्षा तिथि में एक बार फिर से बदलाव किया गया है। यानि अब परीक्षा पूर्वनिर्धारित 21 सितम्बर को नहीं होगी।

BPSC exam rescheduled to 30 september
बीपीएससी परीक्षा 30 सितंबर को पुनर्निर्धारित

67वीं पीटी की परीक्षा तिथि में फिर हुआ बदलाव

बिहार लोकसेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित होने वाली 67वीं प्रारंभिक परीक्षा (PT) की तिथि शुक्रवार 30 सितंबर हो चुकी है। परीक्षा दोपहर में 12 बजे से 2 बजे तक एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। इससे पूर्व परीक्षा का आयोजन बुधवार 21 सितंबार को किया जाना था।

दरअसल UPSC मेंस की परीक्षा 16, 17, 18, 24 और 25 सितंबर को होनी है। ऐसे में 18 और 24 सितंबर को होनेवाली यूपीएससी मेंस की परीक्षा के बीच 21 सितंबर को BPSC 67वीं PT की परीक्षा होनी थी।

UPSC मेंस की परीक्षा को लेकर लिया गया फैसला

इसकी वजह से बड़ी संख्या में उन अभ्यर्थियों को परेशानी होनी तय थी, जो दोनी ही परीक्षा देने वाले थे । इसी समस्या को लेकर बीते दिनों छात्रों ने दिल्ली में बिहार भवन के पास परीक्षा की तिथि में बदलाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ज्ञापन सौंपा था । सीएम के हस्तक्षेप के बाद एक परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है ।

Decision taken regarding UPSC Mains exam
UPSC मेंस की परीक्षा को लेकर लिया गया फैसला

20 सितंबर से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

आयोग ने परीक्षा तिथि में बदलाव का नोटिस जारी करते हुए कहा कि 67वीं पीटी के एडमिट कार्ड अब अभ्यार्थी 14 सितंबर की बजाय 20 सितंबर से डाउनलोड होंगे।  जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा ऑब्जेक्टिव मोड में दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच एक ही पाली में होगी। परीक्षा हॉल में 11 बजे तक ही एंट्री दी जाएगी ।

new upsc batch by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *