air service to start shortly from muzaffarpur

खुशखबरी: बिहार के मुजफ्फरपुर से हवाई सेवा जल्द होगी शुरू, विमान कंपनियों ने दिखाई रूचि

बिहार के मुजफ्फरपुर से छोटी दूरी के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर लौटे पूर्व नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने यह जानकारी दी। मुजफ्फरपुर में पूर्व मंत्री ने कहा कि पताही हवाई अड्डा से भी छोटे विमान जल्द उड़ान भर सकेंगे। इसके लिए मंत्रालय ने पहल की है।

Preparations to start airline for short distance from Muzaffarpur in Bihar
बिहार के मुजफ्फरपुर से छोटी दूरी के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी

40 से 60 सीटों वाले विमान चलाने की योजना

मुजफ्फरपुर से रांची, बनारस, लखनऊ, कोलकाता व गोरखपुर समेत 500 किमी के दायरे में आने वाले शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। औसतन 25 सौ रुपये तक के किराया में शहरवासी उक्त शहरों तक आ-जा सकेंगे।

Mr Sharma informed that on June 4, met Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia.
श्री शर्मा ने बताया कि 4 जून को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात हुई

स्पीकर चौक स्थित कार्यालय में बातचीत करते हुए श्री शर्मा ने बताया कि 4 जून को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात हुई। मंत्री ने बताया कि क्षेत्रीय विमान सेवा के तहत छोटे शहरों में 40 से 60 सीटों वाले विमान चलाने की योजना पर कार्य चल रहा है। इसमें पताही हवाई अड्डे को शामिल किया जाएगा। छोटे विमानों के लिए यहां पर पर्याप्त जमीन है।

विमानन कंपनियों ने दिखाई रुचि

पूर्व मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि नागरिक उड्डन मंत्री ने बताया कि विमान सेवा शुरू करने के लिए तेजी से कवायद चल रही है। योजना के तहत उत्तरप्रदेश के कई शहरों में विमान सेवा शुरू की गई। फिलहाल पटना व बनारस के बीच छोटे विमान उड़ान भर रहे हैं।

Small aircraft will soon be able to fly from Patahi airport
पताही हवाई अड्डा से छोटे विमान जल्द उड़ान भर सकेंगे

विमानन कंपनियां छोटे शहरों में सेवा शुरू करने के प्रति रुचि दिखा रही है। मुजफ्फरपुर से विमान एक घंटे में 500 किमी के दायरे में आने वाले शहरों तक के फेरे लगा सकते हैं।

कारगो भी चलाया जाएगा

पूर्व मंत्री ने बताया कि पताही हवाई अड्डा से कारगो विमान भी चलाया जाएगा। मुजफ्फरपुर लीची के शहर के रूप में विश्व विख्यात है। कारगो सेवा मिलने से लीची को जल्द से देश और विदेशों में भेजा जाएगा। यह किसानों और व्यापारियों को लाभ मिलेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *