ashish from araria got upsc rank 85

बिहार: अररिया के आशीष का UPSC में 85वां रैंक, BPSC के जरिये हासिल कर चुके है DSP रैंक

बिहार में अररिया जिले के फारबिसगंज प्रखंड के सैफगंज के लाल आशीष ने सिविल सेवा की परीक्षा में 85वां स्थान हासिल कर अपने पंचायत सहित जिले का नाम रौशन किया है। आशीष की प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही प्राथमिक विद्यालय और शिशु मंदिर हरिपुर में हुई। इनके पिताजी अनिल प्रसाद भगत कोलकाता में प्राइवेट काम करते हैं। प्राइवेट कम्पनी में कार्यरत पिता अनिल भगत संघर्ष के बल पर अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने में कामयाब रहे। आशीष दो भाई है। बड़ा भाई सुपौल में सरकारी चिकित्सक है।

आशीष ने पूर्व मे बीपीएससी की परीक्षा पास कर डीएसपी रैंक हासिल की थी। इसके बावजूद उन्होंने अपना सफर जारी रखा। आज परिणाम देखकर माता पिता सहित पंचायत में चारो और खुशी का माहौल है। हर तरफ लोग आशीष को बधाई दे रहे है। आशीष एवम उनके माता पिता की अनुपस्थिति में चाचा चाची आदि को भी बधाई मिल रही है।

Ashish had earlier secured DSP rank by passing the BPSC exam.
आशीष ने पूर्व मे बीपीएससी की परीक्षा पास कर डीएसपी रैंक हासिल की थी

आशीष की सफलता पर काफी गौरवान्वित

आशीष की मां शांति देवी एक कुशल गृहणी है जो अपने पुत्र की सफलता पर काफी गौरवान्वित महसूस कर रही है। आशीष के पिता ने कहा कि वह शुरू से मेघावी था। यह सफलता आशीष के मेहनत और हमारे समाज के बुढे बुजुर्गो के आर्शीवाद का परिणाम है। कहा बस आशीष अपने देश की सेवा करे जिससे समाज का नाम रौशन हो।

Saifganj's Ashish secured 85th rank in civil services examination
सैफगंज के आशीष ने सिविल सेवा की परीक्षा में 85वां स्थान हासिल किया

जब सैफगंज पंचायत स्थित श्री ट्यूशन सेंटर के प्रचार्य मनीष कुमार को आशीष के पिताजी ने फ़ोन कर यह सूचना दी कि आज अपने पंचायत को भी एक आईएएस मिला इसके बाद तो गांव का फिजा ही बदल गया। आशीष के मित्र रहे मनीष ने कहा आज खुशी से आंसू निकल पड़ा यह सुनकर की मेरा मित्र आईएएस बन गया।

लोगों ने दी बधाई

बधाई देने वाले में पूर्व मुखिया सुरेंद्र प्रसाद साह ,वर्तमान मुखिया दीलिप पासवान,सरपंच रामानंद पासवान, पुर्व सरपंच कृष्णानंद कुँवर,सत्यनारायण यादव,चैयरमैन रंजन मंडल,डाँ रमेश वर्मा, शंकर भगत,सोनु भगत,संतोष यादव ,मदन भगत, सूरज भगत, सुन्दर भगत,पंचानंद.सिंह,मिन्टु साह,सोनु पासवान,शैशव वर्मा, डाँ.ललित वर्मा,रमण वर्मा, सनोज ठाकुर,बाबु मंडल,मनीष यादव ,राधारमण साह,सुमन सौरव सुमन ने शुभकामनाएं व्यक्त की।

विधायक विद्यासागर केशरी ने कहा कि उनके विधान सभा क्षेत्र में एक साथ दो दो यूपीएससी करने की सूचना ने क्षेत्र को आनंदित कर दिया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *