Assistant Professor Apologies To The Management For Returning 23 Lakh of Salary

बिहार में प्रोफ़ेसर का सैलरी के 23 लाख लौटना बहाना, कहा – भावनाओं में बह गया था

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक कॉलेज प्रोफेसर ने स्टूडेंट्स नहीं आने और क्लास नहीं ले पाने का हवाला देकर अपनी सैलरी के 23 लाख लौटा दी थी। अब इस मामले में बड़ा ट्विस्ट आया है। प्रोफेसर ललन कुमार ने यू टर्न लेते हुए नीतीश्वर कॉलेज मैनेजमेंट से माफी मांगी है। अपने लिखित माफीनामा में कहा है कि उन्होंने भावना में बहकर अपनी सैलरी लौटाने की बात लिख दी थी।

दरअसल, 3 साल में वे 6 बार अपने ट्रांसफर के लिए आवेदन दे चुके हैं, लेकिन इस पर कोई ऐक्शन नहीं लिया गया। प्रबंधन के रवैये से वे अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं कर पाए और अपनी समूची सैलरी लौटाने की बात लिख दी। आपको बता दें कि डॉ. ललन कुमार ने 2 दिन पहले क्लास नहीं मिलने की बात कहकर अपने 3 साल का वेतन, 23 लाख रुपए का चेक कॉलेज प्रबंधन को लौटा दिया था।

The professor who returned 23 lakhs of his salary has apologized to the management
पनी सैलरी के 23 लाख लौटाने वाले प्रोफेसर ने मैनेजमेंट से माफी मांगी है

लेटर लिखने के बाद समझ आई गलती

उन्होंने कहा कि लेटर लिखने के बाद उन्होंने अपने सीनियर और सहयोगियों से इस मुद्दे पर चर्चा की। इसके बाद उन्हें समझ में आया कि ऐसा नहीं करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि अब आगे कभी भी भावावेश में वे ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जो यूनिवर्सिटी और कॉलेज के आचरण के अनुरूप नहीं हो।

क्लास नहीं मिलने का दावा भी गलत

Nitishwar College Teachers Association meeting letter
नीतीश्वर महाविद्यालय शिक्षक संघ की बैठक का पत्र

प्रो. आरके ठाकुर ने मीडिया को बताया कि उनके पत्र मिलने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कॉलेज के प्राचार्य को तलब कर पूरे मामले की पड़ताल की। जिसमें प्रो. ललन कुमार के आरोप झूठे निकले। उन्होंने बताया कि डॉ. ललन ने पूरे लॉकडाउन में ऑनलाइन क्लास ली है, जिसमें बच्चे शामिल हुए हैं। इसके अलावा उन्होंने ऑफलाइन भी क्लासेस ली हैं।

प्रोफेस्सर साहब ने ऑफ किया अपना फोन, कॉलेज भी नहीं आए

Professor sahib turned off his phone, did not even come to college
प्रोफेस्सर साहब ने ऑफ किया अपना फोन, कॉलेज भी नहीं आए

मीडिया ने इस मामले में नीतीश्वर कॉलेज के हिन्दी के प्रोफेसर डॉ. ललन कुमार से भी संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनका फोन लगातार ऑफ आ रहा है। वे कॉलेज भी नहीं आए हैं। प्रोफेसर यूनियन की तरफ से उन पर दबाव की भी बात सामने आ रही है लेकिन इस मामले पर वे अपना पक्ष नहीं रख रहे हैं।

पूरा मामला क्या है?

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी के नीतीश्वर कॉलेज के सहायक प्रोफेसर डॉ. ललन कुमार ने 2 दिन पहले क्लास नहीं मिलने पर अपनी पूरी सैलरी यूनिवर्सिटी को लौटा दी थी। ये विश्वविद्यालय को 3 साल से पत्र लिखकर अपनी पोस्टिंग किसी ऐसे कॉलेज में करने की मांग कर रहे थे, जहां बच्चे पढ़ने आते हों।

Dr. Lalan Kumar had returned 23 lakhs of his salary
डॉ. ललन कुमार ने अपनी सैलरी के 23 लाख लौटा दी थी

डॉ. ललन कुमार ने अपनी तीन साल की पूरी सैलरी 23 लाख 82 हजार 228 रुपए यूनिवर्सिटी को लौटा दी थी। साथ ही इस्तीफे की भी पेशकश की थी।

perfection ias bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *