big companies will invest in bihar creates employment

बिहार में खुलेगा बंपर रोजगार का पिटारा, ये कंपनियां कर सकती है बड़ा निवेश

बिहार अब नौकरी-रोजगार उत्पन्न करने में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। देसी से लेकर विदेशी कंपनियां राज्य में निवेश की तैयारी कर रही है। पिछले कुछ समय में ही कई उद्योगपतियों ने प्रदेश में इन्वेस्ट करने की इच्छी भी जताई है।

अच्छी कंपनियों का बिहार आना यहां के युवाओं के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। इससे रोजगार के अवसर तो खुलेंगे ही साथ ही साथ जो अच्छे स्तर पर पढ़े-लिखे हैं, उन्हें अब अच्छी नौकरी तलाशने के लिए बिहार से बाहर दूसरे राज्य में जाना जरूरी नहीं होगा।

Good companies coming to Bihar is very beneficial for the youth here.
अच्छी कंपनियों का बिहार आना यहां के युवाओं के लिए काफी फायदेमंद

बिहार में निवेश के लिए जमीन तलाश रही बड़ी कंपनियां

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हिंदुस्तान यूनिलीवर जैसी बड़ी कंपनियां बिहार में निवेश के लिए जमीन तलाश रही हैं। हिंदुस्तान यूनिलीवर बिहार में 500 करोड़ रुपयों का निवेश कर सकती है। इसके साथ ही अडानी ग्रुप में भी बिहार में निवेश की कोशिशों में है।

Big companies looking for land for investment in Bihar
बिहार में निवेश के लिए जमीन तलाश रही बड़ी कंपनियां

वहीं हाल ही में कोलकाता में बिहार सरकार को एक इन्वेस्टर मीट में केवंटर्स एग्रो ने 600 करोड़ और जेआईएस ग्रुप की ओर से 300 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव दिया गया था। आईटीसी और पेप्सी जैसी मशहूर कंपनियां ने अपना काम भी शुरू कर दिया है।

बेगूसराय में पेप्सी प्लांट पर काम

Work on Pepsi Plant in Begusarai
बेगूसराय में पेप्सी प्लांट पर काम

बता दें कि हाल ही में ब्रिटानिया कंपनी ने करीब 700 करोड़ के निवेश का मन बनाया है। जल्द ही कंपनी इस ओर काम करना शुरू कर देगी। वहीं बेगूसराय में पेप्सी प्लांट पर काम कर रही है। पिछले दिनों दिल्ली में एक सम्मेलन में अडानी ग्रुप के बिहार उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पैंड्रिक ने भी निवेश की इच्छा जताई थी।

perfection ias bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *