Bihar Daughters Are Sweating In The Field Preparing To Become Agniveer

बिहार की बेटियां मैदान में बहा रही है पसीना, अग्निवीर बनने की कर रही तैयारी

बिहार समेत पूरे देश में ‘अग्नीपथ योजना’ के विरोध में युवाओं ने जगह जगह तोड़फोड़ की और ट्रेनों में भी आग लगाई। लेकिन रोहतास की बेटियां जज्बे और जुनून के साथ अग्निवीर बनने के लिए आगे आ रही हैं। इसके लिए यहां की बेटियों ने तैयारी भी शुरू कर दी है। बड़ी बात है कि कभी नक्सल प्रभावित क्षेत्र माने जाने वाले पहाड़ी क्षेत्र नौहट्टा की बेटियां भी अब सेना में बहाली के लिए आगे आने लगी है।

अग्निवीर बनने के लिए उतरी मैदान में

रोहतास की कुछ बेटियां अग्नीपथ योजना के तहत अग्निवीर बनने के लिए अभी से ही मैदान में उतर गई हैं। वे रात दिन मैदान में पसीना बहा रही है तथा कहती है कि वह देश के लिए अग्निवीर बनने को तैयार हैं। वे लोग इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है।

डेहरी की इन बेटियों के उत्साह से अन्य युवाओं को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। कभी नक्सल क्षेत्र माने जाने वाले पहाड़ी इलाका नौहट्टा की बेटी कुमारी कुमुद गुप्ता भी अग्निपथ योजना में शामिल होने के लिए डिहरी पहुंची और तैयारी में जुट गई है।

Rohtas daughters have already entered the field to become Agniveer.
रोहतास की बेटियां अग्निवीर बनने के लिए अभी से ही मैदान में उतर गई हैं

सुबह से शाम तक कड़ी धूप में कर रहीं मेहनत

यह युवतियां अग्निवीर बनने के लिए खुद को धूप में तपा रही हैं। चाहे लंबी कूद हो या फिर ऊंची छलांग लगानी हो, कठिन से कठिन वर्जिस करनी हो यह सब कुछ कर रही हैं। सुबह से शाम तक कड़ी धूप में जब यह छलांगे लगाती है तो तो अच्छे अच्छे लोग दांतों तले उंगली दबा लेते हैं। इन बेटियों में अग्निवीर बनने का उमंग, जोश, और जज्बा कूट कूट कर भरा हुआ है।

देश की सेवा करने की तमन्ना है

रोहतास की इन बेटियों में देश की सेवा करने की तमन्ना है। तैयारी कर रही इन युवतियों में ऐसी कई बेटियां हैं, जो दूसरे प्रोफेशन में है। कुछ गृहिणी भी हैं। लेकिन अब यह अग्निवीर बनने के लिए आगे आ रही हैं। कई बेटियां तो ऐसी है, जो पहले से ही पुलिस सेवा की तैयारी कर रही हैं तथा आंशिक सफलता भी पाई है। उन बेटियों के लिए ‘अग्नीपथ योजना’ वरदान बनकर आया है।

perfection ias ad
Promotion

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *