Bihar Women Cricket Team Will Be Commanded By Harshita

बिहार महिला क्रिकेट टीम की कमान हर्षिता को, कभी लड़कों के साथ करती थी अभ्यास

बीसीसीआई (bcci) द्वारा चेन्नई में आयोजित होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर बिहार टीम (Bihar cricket team) की घोषणा रविवार को की गयी। जिसमें बेगूसराय की हर्षिता भारद्वाज को बिहार महिला टीम का कप्तान बनाया गया। यह पहला अवसर होगा जब बेगूसराय से बिहार का पहला कप्तान बनने वाली पहली क्रिकेटर बनी, जो बेगूसराय जिले के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण है।

मालूम हो कि काफी लंबे समय से जिले में पुरूष की टीम है। इसमें प्रखंड से लेकर पंचायत स्तर तक का क्लब भी बनाया गया है। जिसके बीच हमेशा मैच होते रहता है। लेकिन जिले में महिला क्रिकेट का कोई जिला स्तर का भी टीम नहीं है। ऐसे में हर्षिता का जिले से निकलकर बिहार टीम की कमान संभालना काफी सराहनीय कार्य है।

Harshita Bhardwaj of Begusarai appointed as the captain of Bihar womens cricket team
बेगूसराय की हर्षिता भारद्वाज को बिहार महिला क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया

मोहल्ले के लड़कों के साथ ही शुरू किया क्रिकेट खेलना

आपको बता दे कि हर्षिता ने क्रिकेट की एबीसीडी जिले में ही सीखी थी। हर्षिता मुंगेरी गंज में 3400 फीट के एक मैदान में कुछ लड़कों को क्रिकेट खेलते देखती थी। वहीं से उसके अंदर क्रिकेट खेलने की भावना जगी। शुरूआत में तो वह मोहल्ले के लड़कों के साथ ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

Harshita started playing cricket with the boys of the locality.
हर्षिता ने मोहल्ले के लड़कों के साथ ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था

बाद में उसकी प्रतिभा देखने के बाद जिला क्रिकेट संघ ने मदद की और रिफाइनरी टाउनशिप में क्रिकेट की कोचिंग दिलवाने में मदद किया। यहीं से उसने विभिन्न टूर्नामेंट में भाग लेना शुरू कर दिया। जिसके बाद दिन प्रतिदिन उसकी प्रतिभा निखरती चली गई।

बधाईयों का लगा तांता

हर्षिता भारद्वाज को बधाई देते हुए मृत्युंजय कुमार वीरेश ने कहा कि एक अक्तूबर से चेन्नई में आयोजित बीसीसीआइ द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए बिहार अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम की घोषणा की गयी।

Bihar U-19 womens cricket team announced
बिहार अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम की घोषणा की गयी

जिसमें बेगूसराय जिले के मटिहानी प्रखंड के हासपुर गांव की रहने वाली हर्षिता भारद्वाज बिहार महिला अंडर -19 क्रिकेट टीम की कप्तान बनायी गयी। वीरेश ने बताया कि वह बेगूसराय जिले की पहली खिलाड़ी है, जो बिहार टीम का नेतृत्व करेगी।

28 सितंबर को पटना से रवाना होगी बिहार टीम

बिहार की टीम 28 सितंबर को पटना एयरपोर्ट से रवाना होगी। हर्षिता भारद्वाज को बिहार टीम के कप्तान बनने पर बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राज नयन, उपाध्यक्ष पवन कुमार सिंह, सचिव कृष्ण कन्हैया सिंह, संयुक्त सचिव रूपेश कुमार, कोषाध्यक्ष अमित कुमार, राजीव रंजन कक्कू, मीडिया प्रभारी विवेक कुमार, रणवीर कुमार, सुनील सिंह, प्रेम रंजन पाठक, राम विनीत, मो शकील, रंजीत कुमार पासवान, मुकेश पप्पू ने बधाई और शुभकामनाएं दीं।

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *