BPSC Recruitment 2022: बिहार में इतने पदों पर निकली भर्ती, इतने तारीख तक कर सकते है आवेदन

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बिहार में युवाओं को कई पदों पर रोजगार मिलने जा रहा है। बिहार लोक सेवा आयोग (bpsc)इतने पदों पर निकाली भर्ती, ( BPSC )द्वारा निकाली गई भर्ती में सहायक लोक स्वच्छता और अपशिष्ट प्रबंधन अधिकारी ( Assistant Public Sanitary & Waste Management Officer) पदों पर भर्ती निकाला है। इसके लिए आयोग ने अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे है। इस पदों के लिये जो उम्मीदवार योग्य है ,वे बिहार लोक सेवा आयोग (bpsc) bpsc.bih.nic.in कर माध्यम से आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के 17 जनवरी 2022 से 10 फरवरी 2022 तक आवेदन की प्रक्रिया चलेगी।

चयन प्रक्रिया

अधिसूचना (Notification) के अनुसार चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा (Written Exam) शामिल होगी. लिखित परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी – सत्र 1 और सत्र 2 में 125 प्रश्न होंगे और परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी। परीक्षा कुल 100 अंक की होगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपये का भुगतान करना होगा।  बिहार के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (SC/ST) वर्ग के अभ्यर्थियों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा। महिला उम्मीदवारों और विकलांग उम्मीदवारों को भी आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

आवेदन करने की प्रक्रिया

चरण-1. सबसे पहले उम्मीदवार BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

चरण-2. होम पेज पर भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।

चरण-3. अब मांगी गई सभी जानकारियों को भरें।

चरण-4. इसके बाद अपना Application Form एक बार Verify कर लें।

चरण-5. इन सब के बाद अपने फॉर्म को जमा कर दें।

चरण-6. अंत में अपने फॉर्म को डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए उसक Print Out निकलवा लें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *