बिहार का दूसरा एम्स बनाने का काम शुरू, पीएम मोदी जल्द करेंगे शिलान्यास

Araria News
Bihar second AIIMS work started
Bihar second AIIMS work started

बिहार का दूसरा एम्स बनाने का काम शुरू, पीएम मोदी जल्द करेंगे शिलान्यास- बिहार का पहला एम राजधानी पटना में है जहाँ दूर दूर से लोग अपना इलाज कराने के लिए आते हैं । पुरे राज्य में एकलौता एम्स होने के कारण लोगो को यहाँ जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है । इसी परेशानी को अब जल्द ही दूर कर लिया जायेगा जिसके लिए बिहार में एक और एम्स बनाने का काम शुरू हो चूका है ।

बिहार का दूसरा एम्स दरभंगा में बन रहा है

बिहार का दूसरा एम्स दरभंगा में बनने जा रहा है । आपको बता दूं कि दरभंगा डीएमसीएच में एम्स निर्माण के लिए भूखंड पर शुक्रवार से मिट्टी भराई का काम प्रारंभ कर दिया गया है। आपको बता दूं कि मिटटी भराई के पहले भूमि पूजन किया गया इसके बाद नारियल फोड़कर मिट्टी भराई का काम प्रारंभ किया गया । 

मिट्टी भराई का काम शुरू

मिट्टी भराई का काम करीब करीब 13 करोड़ की लागत से कराई जा रही है। आपको बता दूं कि इस अवसर पर दरभंगा के सांसद सहित कई विधायक और गणमान्य लोग उपस्थित थे। दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि यह ऐतिहासिक दिन है क्योंकि दरभंगा एम्स के निर्माण के लिए जगह पर बिहार सरकार की तरफ से मिट्टी भराई का काम प्रारंभ हो गया है । साथ ही उन्होंने कहा कि 4 महीने के अंदर मिट्टी भराई का काम पूर्ण कर लिया जाएगा ।

Darbhanga AIIMS News
Darbhanga AIIMS News

जल्द होगा शिलान्यास

मिट्टी भराई का काम ख़त्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दरभंगा पहुंचकर एम्स का शिलान्यास करेंगे ।आपको बता दें कि दरभंगा एम्स के बनने से बिहार के साथ-साथ बिहार के लोग के साथ साथ पड़ोसी देश के लोगो को भी लाभ मिलेगा । दरभंगा एम्स का निर्माण 1264 करोड़ की लागत से किया जाएगा जहां पर करीब करीब 750 बेड का अस्पताल होगा।

पहले चरण के निर्माण के लिए सबसे पहले दरभंगा मेडिकल कॉलेज के कर्पूरी चौक के बगल में स्थित खेल मैदान में मिट्टीकरण किया जायेगा। खेल मैदान सहित फर्स्ट फेज के लिए चिह्नित 75 एकड़ जमीन में मिट्टीकरण और समतलीकरण का काम करीब चार से पांच महीने में संपन्न होगा। 

Share This Article