BSSC तृतीय स्नातक परीक्षा का पेपर लीक, पेपर रद्द होगा या नहीं इसपर चल रहा मंथन

Araria News
BSSC 3rd graduate exam paper leak
BSSC तृतीय स्नातक परीक्षा का पेपर लीक

बिहार में फिर से पेपर लीक हो गया। BSSC तृतीय स्नातक की परीक्षा का पेपर कैंडिडेट्स के एग्जाम में बैठते ही बाहर आ गया। पेपर सोशल मीडिया पर वायरल भी होने लगा है। यह परीक्षा 2 दिन तक 2-2 शिफ्ट में होनी है।

पहले भी हुआ था पेपर लीक

इस परीक्षा में लगभग 9 लाख कैंडिडेट्स शामिल हो रहे हैं। यह वैकेंसी 8 साल बाद आई है। इससे पहले 2014 में यह वैकेंसी आई थी। पहले भी BPSC की 67वीं पीटी की परीक्षा पेपर लीक होने के कारन से रद्द करनी पड़ी थी।

परीक्षा रद्द होगी या नहीं इसपर चल रही मंथन

अब परीक्षा रद्द होगी या नहीं आयोग में इसको लेकर मंथन चल रहा है। आयोग के चेयरमैन रविंद्र कुमार दफ्तर में अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं। आर्थिक अपराध के एसपी सुशील कुमार भी आये हुए हैं।

paper is going viral on social media
पेपर सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल

सरकार के बड़े अफसरों से उनकी बातचीत चल रही है। यह तय है कि इस मामले की जांच आर्थिक अपराध करेगी। परीक्षा रद्द की जाएगी या नहीं इसका फैसला द्वितीय पाली की परीक्षा खत्म होने के बाद ही होगी। द्वितीय पाली की परीक्षा 4:15 बजे खत्म होगी।

छात्र नेता ने भास्कर को भेजे प्रश्न पत्र

 BSSC तृतीय स्नातक परीक्षा पहली पाली शुरू होते ही पेपर बाहर गया। छात्र नेता दिलीप कुमार ने भास्कर को प्रश्न पत्र के पन्ने भेजे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यह  शुक्रवार की परीक्षा के प्रश्न पत्र हैं कि नहीं यह परीक्षा खत्म होने के बाद ही पता चल पाएगा।

पहली शिफ्ट सुबह 10.15 से 12.15 बजे तक थी। भास्कर के पास यह पेपर सवा 11 बजे मिला था। पहली पाली में परीक्षा खत्म होने के बाद दैनिक भास्कर ने कैंडिडेट्स को ये प्रश्न पत्र दिखाए। उन्होंने पुष्टि की है कि हमें यही पेपर एग्जाम में मिला था।

new batch for bpsc 68th mains
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article