bus will run on 28 routes from bihar to uttar pradesh and odisha

बिहार से उत्तर प्रदेश और ओडिशा के 28 रूटों पर चलेंगी नई बसें, यात्रियों को होगी सुविधा

बिहार से उत्तर प्रदेश और ओडिशा के लिए 28 रूटों पर नई बसें चलाई जाएंगी। राज्य परिवहन प्राधिकार के द्वारा परमिट स्वीकृति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। वाहन स्वामियों को परमिट के लिए आनलाइन आवेदन 24 जुलाई तक, जबकि आफलाइन आवेदन परिवहन विभाग के कार्यालय में 25 जुलाई तक जमा करने को कहा गया है।

New buses will be run on 28 routes from Bihar to Uttar Pradesh and Odisha
बिहार से उत्तर प्रदेश और ओडिशा के लिए 28 रूटों पर नई बसें चलाई जाएंगी

परमिट की स्वीकृति के लिए तीन अगस्त को विश्वेश्वरैया भवन में राज्य परिवहन प्राधिकार की बैठक होगी। बिहार से उत्तर प्रदेश के बीच 30 रूट चिह्नित किए गए हैं। इनमें सात रूटों पर पर्याप्त बसें चल रही हैं।

बिहार-यूपी के बीच 23 रूटों पर बस

Bus vacancies on 23 routes between Bihar-UP
बिहार-यूपी के बीच 23 रूटों पर बसों की रिक्तियां

बिहार-यूपी के बीच 23 रूटों पर बसों की रिक्तियां हैं। इनमें पटना से बलिया के लिए सर्वाधिक 14 और पटना-वाराणसी के लिए सर्वाधिक आठ बसें चलाई जाएंगी। इसके अलावा देवरिया-पटना के लिए सात, गया-सारनाथ के बीच पांच, अलीनगर-डेहरी के बीच तीन, लखनऊ-गया और वाराणसी से गया के बीच दो-दो नई बसें चलाने का प्रस्ताव है। इसके अलावा पांच रूट निजी संचालन के लिए चिह्नित हुए हैं।

ओडिशा के लिए पांच नई बसें चलाने का प्रस्ताव

बिहार से ओडिसा के लिए पांच रूटों पर पांच नई बसें चलाने का प्रस्ताव है। इनमें पटना से रायरंगपुर, बिहारशरीफ से बारीपारा, बिहारशरीफ से रायरंगपुर, दरभंगा से रायरंगपुर और भागलपुर से राउरकेला रूट शामिल है।

Proposal to run five new buses on five routes from Bihar to Odisha
बिहार से ओडिसा के लिए पांच रूटों पर पांच नई बसें चलाने का प्रस्ताव

आपको बता दें कि इसके पहले बिहार से उत्तर प्रदेश के लिए बसें चल रही हैं। इससे यात्रियों को काफी सुविधा हो रही है। इसके साथ अभी कुछ रूट ऐसे में हैं जहां के लिए डायरेक्ट बस नहीं है। नए रूट में पटना-वाराणसी के लिए सर्वाधिक आठ बसें चलाई जाएंगी।

prayas 2.0 batch
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *