cold wave alert

शीतलहर का अलर्ट, 31 दिसंबर तक सभी स्कूल बंद रखने का आदेश

बिहार की राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी है। कोहरे के कारण दृश्यता 100 मीटर तक पहुंच गई है। दृश्यता में कमी की वजह से ट्रेनों और विमानों का परिचालन भी प्रभावित है। सड़कों पर वाहन रेंग रही हैं।

इस बीच मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वानुमान में शीतलहर चलने की संभावना जताई है इसके साथ में जानकारी दी कि अगले 2 दिनों तक ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। तापमान में और गिरावट संभावित है।

राजधानी में शीतलहर के अलर्ट के बीच जिला दंडाधिकारी सह जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने पटना के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में आठवीं कक्षा तक की शैक्षणिक गतिविधियां 31 दिसंबर तक बंद करने का आदेश दिया है।

गिरते तापमान को देखकर लिया गया फैसला

रविवार रात को जारी आदेश में कहा गया है कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने 23 दिसंबर को स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लेने का निर्देश दिया था। इसके आलोक में गिरते तापमान और खासकर सुबह के समय अधिक ठंड के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुए आठवीं कक्षा तक के विद्यालय बंद रखने का आदेश दिया गया है।

School closure orders issued
स्कूल बंद रखने के आदेश जारी

जिलाधिकारी कार्यालय के गोपनीय शाखा से जारी आदेश के अनुसार 26 से 31 दिसंबर तक आठवीं कक्षा में पठन-पाठन बंद रहेगा। वहीं, 1 जनवरी को रविवार का अवकाश होने से 2 जनवरी से ही विद्यालयों में पढ़ाई शुरू होगी।

स्कूल बंद रखने का आदेश जारी

जानकारी दें दें कि इससे पहले शनिवार को गोपालगंज के अपर समाहर्ता सह प्रभारी जिलाधिकारी सुनील कुमार ने भी शीतलहर के कारण बढ़ती ठंड को देखते हुए जिले में सभी शासकीय और प्रायवेट स्‍कूलों को बंद रखने के आदेश दिए थे। इस दौरान वहां गैर शैक्षणिक कार्यक्रमों पर किसी भी तरह की कोई रोक नहीं होगी।

new batch for bpsc 68th mains
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *