लालू यादव को बेटी रोहिणी का सहारा, पिता को देगी किडनी, जाने कब होगा ट्रांसप्लांट

Araria News
Daughter Rohini will give kidney to Lalu Yadav
लालू यादव को बेटी रोहिणी देगी किडनी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बीते कई दिनों से बीमार थे और अब उनका सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट होगा। लालू को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य किडनी देगी।

जानकारी के मुताबिक लालू यादव अभी दिल्ली में हैं और जल्द ही सिंगापुर के लिए रवाना होने वाले हैं। इसी महीने उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया जाना है। वे पिछले महीने ही सिंगापुर में डॉक्टरों से चेकअप कराकर लौटे थे।

Daughter Rohini Acharya will donate kidney
बेटी रोहिणी आचार्य किडनी देगी

रोहिणी आचार्य करेगी किडनी दान

खबरों की माने तो सिंगापुर के डॉक्टरों ने लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की अनुमति दे दी है। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य उन्हें किडनी दान करेंगी। रोहिणी अपने पति के साथ वहीँ रहती है।

आरजेडी सुप्रीमो को किडनी, दिल समेत अन्य भी कई समस्याएं हैं। उनका लंबे समय तक दिल्ली एम्स में इलाज चला। वहां के डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत बताई।

24 नवंबर से पहले पहुंचेंगे सिंगापूर

एम्स के डॉक्टरों ने उन्हें सिंगापूर जाने और इलाज कराने की सलाह दी थी। इसके बाद लालू यादव अक्टूबर में सिंगापुर गए और वहां के डॉक्टरों से चेकअप कराया।

24 नवंबर से पहले ही लालू सिंगापुर पहुंच जाएंगे। पिछले दिनों डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी कहा था कि नवंबर में लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट होना है। लालू यादव अभी दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर आराम कर रहे हैं।

बेटी की किडनी लेने के लिए राजी नहीं थे लालू यादव

बताया जाता है कि लालू यादव पहले अपनी बेटी की किडनी लेने के लिए राजी नहीं हुए। बाद में डॉक्टरों ने सुझाव दिया कि परिवार के किसी सदस्य की किडनी का ट्रांसप्लांट कराना ज्यादा प्रभावी होता है। फिर रोहिणी की किडनी लेने के लिए लालू तैयार हो गए।

new batch for bpsc by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article