बिजली कटौती पर धोनी की पत्नी नाराज, सोशल मीडिया यूजर्स बोले ‘वापस शिफ्ट हो जाइए बिहार’

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी इन दिनों झारखंड में होने वाली बिजली कटौती से परेशान चल रही हैं। उन्होंने राज्य में उत्पन्न बिजली संकट को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं और सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। धोनी की पत्नी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक करदाता के रूप में बस यह जानना चाहती हूं कि झारखंड में इतने सालों से बिजली संकट क्यों है?

हम जान-बूझकर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम ऊर्जा की बचत करें। बता दें कि धोनी की पत्नी ट्विटर पर कम ही सक्रिय रहती हैं। इससे पहले उन्होंन 16 जुलाई 2021 को अंतिम ट्वीट किया था। गौरतलब है कि आइपीएल मुकाबलों के कारण धोनी तो महाराष्ट्र में हैं, वहीँ साक्षी परिवार के साथ रांची में ही हैं। और इस समय रांची समेत पूरे राज्य में बिजली की किल्लत है।

Sakshi raised questions on power crisis
बिजली संकट पर साक्षी ने उठाये सवाल

‘वापस शिफ्ट हो जाइए बिहार’

इस ट्वीट पर बहुत ही ज़्यादा प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस ट्वीट को साक्षी सिंह ने 25 अप्रैल को रात 9 बजे किया है। अब तक इस ट्वीट को 14 हज़ार से ज़्यादा यूज़र्स ने लाइक किया है, वहीं इस 2 हज़ार स ज्यादा लोगों ने रीट्वीट किया है। इस ट्वीट पर कई लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं।

sakshi dhoni tweet on jharkhand electricity crisis
झारखंड बिजली संकट पर साक्षी धोनी का ट्वीट

वहीँ पूर्व भारतीय कैप्टन की पत्नी के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए बिहार के एक यूजर ने ये कहा ‘वापस बिहार शिफ़्ट हो जाइए, थोड़ा बेहतर हैं इधर ????’. वहीँ एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है – झारखंड में बिजली एक समस्या बन गई है। वहीं एक और यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है – हेमंत सोरेन जी ध्यान दिया जाए।

shift back to bihar
साक्षी धोनी के ट्वीट का रिप्लाई

लोड शेडिंग से परेशान झारखंड के लोग

बता दें कि झारखंड में लोग लगातार लोड शेडिंग से परेशान हैं क्योंकि राज्य के अधिकांश हिस्सों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है। हीटवेव ने पश्चिम सिंहभूम, कोडरमा और गिरिडीह जिलों को अपनी चपेट में ले लिया है। जबकि 28 अप्रैल तक रांची, बोकारो, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, पलामू और चतरा में भीषण गर्मी रहने के आसार हैं।

People of Jharkhand troubled by load shedding
लोड शेडिंग से परेशान झारखंड के लोग

मांग के अनुरूप बिजली आपूर्ति नहीं

झारखण्ड में मांग के अनुरूप बिजली की आपूर्ति नहीं मिलने का असर दिख रहा है। दिन में भी बिजली का लोड शेडिंग हो रहा है, वहीं पीक आवर में ज्यादा ही परेशानी हो रही है। सोमवार को भी 400 मेगावॉट से ज्यादा की कमी महसूस की गई।

Electricity supply not as per demand in Jharkhand
झारखण्ड में मांग के अनुरूप बिजली की आपूर्ति नहीं

इसकी एक बड़ी वजह इंडियन इनर्जी एक्सचेंज से बिजली नहीं मिलना भी बताया जाता है। अधिकारियों के मुताबिक स्थिति में जल्द सुधार की संभावना है। इंडियन एनर्जी एक्सचेंज से भी समन्वय स्थापित करने की कोशिश की जा रही है।

देखे ट्वीट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *