Electricity department is going to change the face of Bihar

बिजली विभाग बदलने वाली है बिहार की सूरत, नितीश कुमार देंगे सौगात

बिहार में बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी बिजली के क्षेत्र में बड़ा परिवर्तन करने वाली है। इस बदलाव से ना सिर्फ उपभोक्ता बल्कि सरकार को भी बड़ा फायदा मिल रहा है। इस योजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र में स्मार्ट प्रीपेड मीटर इंस्टालेशन कार्य शुरू किया जा रहा है जिसकी कुल लागत 3666.67 करोड़ रुपये है।

इसके साथ ही ब्रेडा की 1579.37 करोड़ की लागत से ग्रिड कनेक्टेड ग्राउंड माउंटेड सोलर पावर प्लांट योजना और सरकारी भवनों पर ग्रिड कनेक्टेड रूफटॉप सोलर प्लांट का शिलान्यास किया जाएगा। और 11.55 करोड़ की लागत से बने ग्रिड कनेक्टेड फ्लोटिंग पावर प्लांट की शुरुआत हो रही है।

मुख्यमंत्री देंगे 15871.24 करोड़ रूपये का सौगात

मुख्यमंत्री बुधवार को उर्जा क्षेत्र को 15871.24 करोड़ रूपये की योजनाओं की सौगात देंगे। जिसमें 2635.30 करोड़ रूपये की योजनाओं का लोकार्पण, 5930.89 करोड़ रूपये की योजनाओं का शिलान्यास और 7305.05 करोड़ रूपये की योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

इसके साथ ही ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के कार्य का शुभारंभ भी किया जाएगा। इस मौके पर ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव एवं बीएसपीएचसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक संजीव हंस ऊर्जा क्षेत्र की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे।

Chief Minister will give a gift of Rs 15871.24 crore to the energy sector
मुख्यमंत्री ऊर्जा क्षेत्र को देंगे 15871.24 करोड़ रुपये का सौगात

नई टेक्नोलॉजी को घर-घर पहुंचाने का किया जा रहा प्रयास

कहा जा रहा है कि संजीव हंस लगातार बिजली विभाग को सुदृढ़ और नई टेक्नोलॉजी के साथ लोगों तक अच्छी सुविधा पहुंचाने का लागातार प्रयास कर रहे हैं।

बुधवार को होने वाले कार्यक्रम में एनबीपीडीसीएल के अंतर्गत 92.71 करोड़ की लागत से दरभंगा, मोतिहारी,छपरा, वैशाली, पश्चिमी चंपारण, सहरसा, अररिया, गोपालगंज, बेगूसराय और एसबीपीडीसीएल के अंतर्गत 182.84 करोड़ की लागत से पटना, भागलपुर, नालंदा, गया, आरा, औरंगाबाद में निर्मित विद्युत शक्ति उपकेंद्रों का लोकार्पण भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

बिहार ग्रिड कंपनी लिमिटेड के 1099. 42 करोड़ रुपए की लागत से पटना क्षेत्र में बने नए ग्रिड उपकेंद्र और संबद्ध संचरण लाइनों का उद्घाटन किया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री बीएसपीटीसीएल की 1164.05 करोड़ रुपए की योजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे।

new batch for hindi medium
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *