मुजफ्फरपुर में यहाँ लें पावभाजी का मजे, 30 वर्षों से लाजवाब स्वाद

Manikant Pathak
Enjoy Pav Bhaji here in Muzaffarpur
मुजफ्फरपुर में यहाँ लें पावभाजी का मजे

मुजफ्फरपुर के मोतीझील के दाऊदी मार्केट में अशोक फास्ट फूड के पाव भाजी का अलग ही क्रेज है। आलोक कुमार गोवा में नौकरी करते है पर जब भी मुजफ्फरपुर आते हैं मोतीझील के अशोक फास्ट फूड की पाव भाजी जरूर खाते है।

ऐसे ही एक दीवाने हैं 65 वर्षीय सुभाष पांडेय, जो 1987 से अशोक कुमार गुप्ता के यहां की पाव भाजी जरूर खाते हैं। सुभाष कहते हैं की हफ्ता में यहां की पाव भाजी एक दो बार नहीं खाए तो कुछ अधूरा सा लगता है।

38 साल पहले की थी शुरुआत

मोतीझील के शफी दाऊदी मार्केट को लोग पाव भाजी के वजह से भी जानते है। इसी दुकान के मैनेजर प्रभात कुमार कहते हैं कि इस दुकान की शुरुआत अशोक कुमार गुप्ता ने 38 साल पहले की थी।

A flower plate is available for Rs 160.
160 रुपए में मिलता है फूल प्लेट   Credit- NEWS18

इस शहर में हमारी सबसे स्वादिष्ट पाव भाजी होती है। ऐसा हमारे ग्राहक कहते हैं कि पाव भाजी खाने आने वाले में से ज्यादातर ग्राहक पुराने ग्राहक हैं। कुछ ग्राहक तो 30 साल से अधिक वाले लोग खाने आते है। सभी ने कहा की स्वाद अभी तक नहीं बदला है।

बिकते हैं हजारों प्लेट

अशोक फूड कॉर्नर के मैनेजर प्रभात कुमार कहते हैं कि रोज पाव भाजी बिकने की संख्या सैंकड़ों में नहीं हजारों में होती है। प्रभात कुमार ने कहा की तकरीबन 20 मिनट में तवा पर एक बार में 40 प्लेट पाव भाजी तैयार होती है। तैयार होते ही पाव भाजी खाने के लिए लोगों का कतार लग जाती है।

160 रुपए में मिलता है फूल प्लेट

पाव भाजी जो प्रति प्लेट 160 रुपए के हिसाब से बिकता है। इसे खाने के लिए लोग कभी कभी घंटों कतार में रहते हैं। मुजफ्फरपुर के मोतीझील स्थित सफी दाऊदी मार्केट के पाव भाजी के लिए लोगों की दीवानगी देखते बनती है।

new batch for hindi medium
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article