Employment fair will be held in Bihar

बिहार में लगेगा रोजगार मेला, मिलेगी अच्छी-खासी सैलरी, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

अगर आप शिक्षित होते हुए भी बेरोज़गार युवा हैं, तो आपको यह खबर जाननी चाहिए। आपके लिए नौकरी का एक सुनहरा मौका है। आपको कहां जाना है? किस प्रक्रिया के तहत इस जाॅब मेले में शामिल होना है? तमाम जानकारियां यहां पढ़े।

बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के तत्वावधान में रोज़गार मेला लगाया जाना है, जिसें अच्छी संख्या में नियुक्तियां की जाएंगी। इक्षुक उम्मीदवार इसमें भाग लेकर रोजगार पा सकते हैं और अच्छी खासी वेतन भी कमा सकते हैं।

golden job opportunity
नौकरी का एक सुनहरा मौका

बिहार में लगेगा रोजगार मेला

रामनगर में लहेरियासराय आईटीआई के पास संयुक्त श्रम भवन में अवर प्रदेशिक नियोजनालय, दरभंगा के माध्यम से यह रोज़गार मेला 21 सितंबर बुधवार को सुबह 10ः00 बजे से शाम 4ः00 बजे तक लगेगा।

इसमें 11 कंपनियां शामिल होंगी और कुल 160 सीटों के लिए इस मेले के ज़रिये नियुक्ति किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें भाग लेने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करवाना है, जिसके लिए कोई शुल्क नहीं है।

रजिस्ट्रेशन के बाद हो सकते हैं शामिल

आवेदन के लिए आपको आपको अपने आधार कार्ड और मोबाइल नंबर संबंधी जानकारियां उपलब्ध करवानी हैं। रजिस्ट्रेशन के माध्यम से ही आप मेले में नौकरी देने के लिए आने वाली कंपनियों की चयन प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे।

Can join after registration
रजिस्ट्रेशन के बाद हो सकते हैं शामिल

नियोजन पदाधिकारी मृणाल कुमार चौधरी के अनुसार रजिस्ट्रेशन करवाने वाले युवाओं को इंटरव्यू के माध्यम से 11 कंपनियां चयनित करेंगी। इस रोज़गार मेले में शामिल होने के लिए पात्र कैंडिडेटों की उम्र 19 साल से 26 साल तक तय की गई है।

₹20,000  तक मिलेगी सैलरी

अगर आप रजिस्ट्रेशन के बाद इंटरव्यू पास करने वाले युवाओं को इस जॉब कैंप में के ज़रिये ₹8000 से ₹20,000 हर महीने तक वेतन के साथ ही अन्य भत्तों की सुविधा वाली कोई नौकरी मिल सकती है।

आवेदक को यह ध्यान रखना है कि इस रोजगार मेले में आप अपने अकादमिक दस्तावेज़ आदि ले जाना न भूलें। नियोजन पदाधिकारी मृणाल कुमार चौधरी ने बताया कि अभ्यर्थियों को अपना आधार और मोबाइल नंबर के साथ श्रम संसाधन विभाग, दरभंगा के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर पहुंचना होगा। वहां रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के बाद इंटरव्यू तक आप पहुंच सकेंगे।

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *