Enjoy luxury cruise till late night in Bihar

बिहार के घूमने के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी, पटना में लेट नाइट तक लग्जरी क्रूज का उठाएं लुत्फ

अगर आप भी घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, अब आगामी एक अक्टूबर से बिहार शहर पटना में लोग देर रात तक लग्जरी क्रूज से गंगा नदी में सैर-सपाटा कर सकेंगे। जानिए।

जानकारी केलिए बता दें कि वर्तमान में यह सुविधा केवल दिन में ही मिल रही थी। लेकिन अब सुबह के दस बजे से लेकर रात के नौ बजे तक गंगा नदी में क्रूज चलाया जाएगा। इससे आप जगमगाते रौशनी के बीच गंगा नदी में एन्जॉय कर सकते हैं।

CRUISE IN RIVER GANGA, PATNA
गंगा नदी में क्रूज, पटना

बिहार के घूमने के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी

पटना में पर्यटकों को लुभाने के लिए इस तरह का खास प्लान बनाया गया है। लग्जरी क्रूज को टूरिज्म एसेसिएशन ऑफ बिहार के द्वारा चलाया जा रहा है। रात में पर्यटक रंगीन रोशनी में जमकर लुत्फ उठा सकेंगे वो भी बिना किसी समस्या के।

क्रूज संचालकों के अनुसार क्रूज पटना के महेंद्रू घाट से खुलेगी और गंगा नदी में कुल चार किमी तक की सैर कराई जाएगी। हालाँकि टिकट बुकिंग के लिए भी इस बार आपको जद्दोजहत नहीं करनी पड़ेगी। इसके लिए एसोसिएशन ने एक बुकिंग एप को लांच किया गया है।

लेट नाइट तक लग्जरी क्रूज का उठाएं लुत्फ

एसोसिएशन के अध्यक्ष के अनुसार पयर्टकों को लुभाने के लिए इस बार खास प्लान बनाया गया है। खबर यह भी है कि इस बार पर्यटक क्रूज पर पार्टी, जन्मदिन, शादी की सालगिरह सहित अन्य कार्यक्रम भी कर सकेंगे। इसके लिए पर्यटकों को ऑनलाइन माध्यम के जरिए टिकट को बुक करना होगा।

अगर पर्यटक जन्मदिन, शादी की सालगिरह आदि के लिए तीन घंटे के लिए बुक करते हैं तो 15 हजार रुपये भुगतान करना होगा। जबकि दो घंटे के लिए कुल 12500 रुपये खर्च करने होंगे।

Enjoy luxury cruise till late night
लेट नाइट तक लग्जरी क्रूज का उठाएं लुत्फ

30 अक्टूबर तक टिकटों की बुकिंग पर छूट

इसके अलावे 30 अक्टूबर तक टिकटों की बुकिंग कराने वालों को ऑफर भी मिलेगा। उन्हें 25 प्रतिशत तक की छूट दिया जायेगा। प्रति व्यक्ति टिकट की कीमत की बात करें तो , 50 रुपये रखा गया है। 20 से अधिक लोग होने पर ही क्रूज को घाट से सैर के लिए खोला जाएगा।

क्रूज जहाज महेंद्रू घाट से खुलने के बाद पटना के गांधी घाट, कृष्णा घाट, काली घाट, बड़हड़वा घाट, लॉ कॉलेज घाट, रानी घाट और गुलबी घाट होते हुए पत्थरी घाट तक जाएगा। जिसके बाद वहां से वापस महेंद्रू घाट पर आकर रुकेगा।

पटना की खूबसूरती नजदीक से देखने का मौका

पर्यटकों को गंगा नदी के किनारे बसे पटना की खूबसूरती नजदीक से देखने का मौका मिलेगा। गंगा नदी के किनारे बने दरभंगा हाउस, पटना विश्वविद्याल, पटना कॉलेज समेत कई ऐतिहासिक इमारतों को नजदीक से देखा जा सकेगा।

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *