बिहार इन शहरों से चलेगी, झारखंड, यूपी, दिल्ली के लिए शानदार बस जानिए सरकार का प्लान 

Araria News
Fancy bus will run for Jharkhand, UP, Delhi
Fancy bus will run for Jharkhand, UP, Delhi

बिहार इन शहरों से चलेगी, झारखंड, यूपी, दिल्ली के लिए शानदार बस जानिए सरकार का प्लान- बिहार के लोग बड़ी संख्या में  यूपी, झारखंड और दिल्ली के लिए यात्रा करते हैं । लोगो को आने जाने में सहूलियत हो इसको लेकर बिहार सरकार ने तैयारी कर ली है। बिहार परिवहन विभाग, बिहार वासियों को बड़ा तोहफा देने वाली है। चलिए जानते हैं विस्तार में।

बिहार इन शहरों से चलेगी नयी बसें 

अब बिहार के कुछ चुनिंदा शहरों से दूसरे राज्यों जैसे दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के लिए बस का परिचालन शुरू किया जाएगा । इसके साथ-साथ बिहार के कई शहरों लिए बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी इसको लेकर बिहार परिवहन निगम ने इसका प्रस्ताव भी तैयार कर लिया है। वातानुकूलित के साथ-साथ सामान्य बसों का भी परिचालन किया जायेगा ।

new bus will run for other states like up and jharkhand
new bus will run for other states like up and jharkhand

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम प्रस्ताव के मुताबिक पटना, राजगीर,  गया, सहरसा, दरभंगा, बक्सर, औरंगाबाद, छपरा, मुजफ्फरपुर, सहरसा, सिवान, गोपालगंज,भोजपुर, सासाराम सहित कई जिलों से दूसरे राज्यों के लिए बसे चलेगी । उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश झारखंड छत्तीसगढ़ पश्चिम बंगाल दिल्ली सहित कई राज्यों के लिए बसों का परिचालन इन शहरों से किया जायेगा ।

प्राप्त सुचना के अनुसार प्रमुख शहर से अन्य राज्यों के लिए 200 बसें चलाई जाएगी ।परिवहन निगम निजी बसों को भी इन रूट पर बस चलाने की अनुमति प्रदान करेगी । अब बिना टिकटों के मारामारी के आप आरामदायक सफर पर अपने मन पसंद बसों से यात्रा कर सकते हैं ।

Share This Article