Flights will soon fly from Purnia Bihar

बिहार के पूर्णिया से जल्द उड़ेगी फ्लाइट्स, भूमि अधिग्रहण का काम हुआ पूरा

बिहार के पूर्णिया जिले और उसके आस पास के लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। आपको बता दे की भागलपुर में हवाई अड्डा का रास्ता साफ होने के बाद अब बिहार के एक और शहर के लोगों का हवाई सफर का सपना पूरा होने जा रहा है। पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा है कि बिहार सरकार के नागरिक उड्डयन निदेशालय को जरूरी भूमि सौंप दी गयी है। हवाई अड्डा के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण का काम पूरा हो गया है।

पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने ट्वीट कर कहा है कि राजस्व विभाग द्वारा हमारी सिफारिशों को मंजूरी मिलने के बाद हमने पूर्णिया हवाई अड्डे के लिए आवश्यक भूमि नागरिक उड्डयन निदेशालय, बिहार सरकार को सौंप दी है। भूमि अधिग्रहण का काम अब पूरा हो गया है।

Purnia District Magistrate Rahul Kumar has said that the necessary land has been handed over to the Directorate of Civil Aviation, Government of Bihar
पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा है कि बिहार सरकार के नागरिक उड्डयन निदेशालय को जरूरी भूमि सौंप दी गयी है

राजस्व विभाग को भेजी गयी रिपोर्ट

इससे पहले उन्होंने बताया था कि पूर्णिया में हवाई अड्डे के लिए भूमि अधिग्रहण से संबंधित सभी 45 मामलों की सुनवाई पूरी कर ली गयी है। इसके बाद राजस्व विभाग को अनुशंसाओं के साथ रिपोर्ट भेजी जायेगी। यहां से मंजूरी मिलने के बाद नागरिक उड्डयन निदेशालय को जमीन सौंपी जायेगी।

Land acquisition work completed for the construction of Purnia airport
पूर्णिया हवाई अड्डा के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण का काम पूरा

भागलपुर में राइप एयरलाइंस कर चुकी है सर्वे

मालूम हो कि इससे पहले भागलपुर में हवाई अड्डे का रास्ता साफ हो चुका है। भागलपुर में हवाई अड्डे का सर्वे राइप एयरलाइंस कर चुकी है। साथ ही हवाई अड्डे पर ट्रायल के लिए तीन मई को राइप एयरलायंस विमान उतरेगा। मालूम हो कि अभी बिहार के पटना, गया और दरभंगा से विमान सेवा की उड़ान की जा रही है।

Ripe Airlines has done survey in Bhagalpur
भागलपुर में राइप एयरलाइंस कर चुकी है सर्वे

भूमि अधिग्रहण का काम पूरा होने से प्रशस्त हुआ मार्ग

पूर्णिया में हवाई अड्डे की राह में सबसे बड़ा रोड़ा भूमि अधिग्रहण का रहा। भूमि अधिग्रहण का काम पूरा होने और राजस्व विभाग द्वारा सिफारिशों की मंजूरी मिलने के बाद पूर्णिया से विमान सेवा शुरू करने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। मालूम हो कि पूर्णिया में हवाई अड्डे को लेकर मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने भी अभियान चलाया था।

https://twitter.com/rahulias6/status/1518628453456654336

2016 में प्रधानमंत्री ने किया था एलान

पूर्णिया से विमान सेवा शुरू करने का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2016 में ही किया था। इसके लिए 52 एकड़ जमीन की जरूरत थी. इसके लिए भूमि का अधिग्रहण किया जाना था। लेकिन, मामला कोर्ट में लंबित रहने के कारण भूमि अधिग्रहण में समय लगा। पूर्णिया से विमान सेवा शुरू होने से पूर्वी बिहार और सीमांचल के लोगों को काफी फायदा होगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *