पूर्णिया में छात्रों को Bank, SSC और BPSC की मिलेगी मुफ्त कोचिंग, जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

Araria News
free coaching classes for ssc bpsc exam in purnia
पूर्णिया में छात्रों को Bank, SSC और BPSC की मिलेगी मुफ्त कोचिंग, जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

बैंक, एसएससी और बीपीएससी की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी है। अगर आप इसकी तैयारी मुफ्त में कराना चाहते हैं तो आप परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र में एडमिशन लें। यहां निशुल्क प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए आवेदन 10 नवंबर 2022 तक जमा होगा।

प्रशिक्षण केंद्र पूर्णिया के निदेशक वीएल विश्वास ने बताया कि पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए यूपीएससी, बीपीएससी, रेलवे बैंकिंग, एसएससी व अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं में चयनित होने के लिए परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण दिया जाता है। केंद्र पर 60-60 छात्रों के दो बैच को छह माह तक प्रशिक्षण मिलेगा।

आवेदन फॉर्म करें डाउनलोड

इसके लिए छात्रों को विभाग के वेबसाइट http:// bcebcwelfare.bih.nic.in से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा। वहीं केंद्र के श्रीनिवास गौतम ने बताया कि बैंक, एसएससी, रेलवे में 45 फॉर्म व बीपीएससी में 20 फॉर्म आया है। फॉर्म पूर्णिया कॉलेज स्थित केंद्र में सुबह 09:30 से शाम 4:00 बजे तक जमा होगा।

Application for preparation of free competitive exam till 10 November 2022
निशुल्क प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए आवेदन 10 नवंबर 2022 तक

आवेदन करने के लिए छात्रों की योगता

छात्र विहार राज्य के स्थायी निवासी हो, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के सदस्य हों, छात्र अथवा उनके अविभावक की अधिकतम वार्षिक अद्यतन आय सभी स्रोतों को मिलाकर 1 लाख होनी चाहिए।

छात्रों की आयु सीमा और न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता संबंधित कोर्स के अंतर्गत होने वाली प्रतियोगिता परीक्षा के लिए निर्धारित न्यूनतम अहंता के अनुरूप होनी चाहिए।

छात्र यहाँ कर सकते है संपर्क

फॉर्म में पूर्ण आवेदन संबंधित निदेशक प्राक परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र को निबंधित डाक, स्पीड पोस्ट के माध्यम से समर्पित किया जाना है। अभ्यर्थियों स्वयं भी संबंधित प्राक परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र के कार्यालय में आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

छात्रों का चयन संबंधित विषय के लिखित परीक्षा के बाद मेधा सूची के आधार पर होगा। परीक्षा व नामांकन के लिए जानकारी प्राक परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र के 7488089257 नंबर पर फोन कर सकते हैं।

new batch for bpsc by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article