good news for matriculation student

मैट्रिक के छात्र के लिए अच्छी खबर, 09 जनवरी तक करा सकते है पंजीयन, जाने पूरी जानकारी

बिहार बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। विद्यार्थी अब 09 जनवरी तक मैट्रिक परीक्षा के लिए पंजीयन करा सकते हैं। जो भी छात्र पंजीयन से चूक गए थे, उनके लिए पंजीयन करवाने का यह मौका बोर्ड द्वारा उपलब्ध करवाया गया है।

जानकारी दें कि विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्यों व प्रधानाध्यापकों का कहना है कि उनके विद्यालय में पढ़ने वाले कई विद्यार्थियों का मैट्रिक परीक्षा हेतु पंजीयन किन्हीं कारणों से नहीं हुआ है, उन्हें इससे लाभ मिलेगा।

31 दिसंबर थी पंजीयन की लास्ट डेट

बिहार बोर्ड द्वारा पहले 31 दिसंबर 2022 तक पंजीयन की अवधि निर्धारित की गई थी। जानकरी दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (माध्यमिक) द्वारा छात्र हित में 09 जनवरी 2023 तक पंजीयन की तारीख बढ़ाने का निर्णय किया है।

Students can register for matriculation examination till January 09
विद्यार्थी 09 जनवरी तक मैट्रिक परीक्षा के लिए पंजीयन करा सकते हैं

बोर्ड द्वारा उन छात्रों के लिए भी तिथि का विस्तार किया गया है, जिनका पंजीयन तो हुआ था पर किसी कारणवश शुल्क जमा नहीं हो पाया था।

कोई छात्र ना रह जाए वंचित

बोर्ड ने ये स्पष्ट किया है कि वैसे परिक्षार्थी जो किसी कारणवश रजिस्ट्रेशन कराने के उपरांत पंजीयन शुल्क जमा नहीं कर पाए थे, उनके लिए 09 जनवरी तक अपना अपना पंजीयन शुल्क जमा करने का ये अंतिम मौका है।

बोर्ड की कोशिश है कि कोई भी विद्यार्थी परीक्षा से वंचित नहीं होने पाएं, इसलिए सभी परिक्षार्थियों की सुविधा हेतु पंजीयन की तिथि 31 दिसंबर से 09 जनवरी तक विस्तारित की गई है। ऐसे में जिनका पंजीयन पहले से है पर शुल्क जमा नहीं है वे भी पंजीयन की प्रक्रिया पूर्ण कर मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

new batch for bpsc 68th mains
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *