67वीं BPSC परीक्षा की OMR शीट की स्कैनिंग शुरू, जानिए कब तक आएगा रिजल्ट

Araria News
scanning of bpsc 67th omr sheet started
67वीं BPSC परीक्षा की OMR शीट की स्कैनिंग शुरू, जानिए कब तक आएगा रिजल्ट

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता प्रारंभिक परीक्षा के बाद उसकी ओएमआर शीट की स्कैनिंग शुरू कर दी है। आयोग की ओर से पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी रूप से किया जा रहा है। आयोग कार्यालय में फुलप्रूफ व्यवस्था के तहत पूरी प्रक्रिया की वीडियो मानिटरिंग की जा रही है। इसका बैकअप भी एक वर्ष तक सुरक्षित रहेगा।

इस दिन जारी होगा परिणाम

आयोग के सचिव अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 67वीं पीटी का ओएमआर सीट की स्कैनिंग शुरू कर दी गई है। 15 नवंबर तक इसके परिणाम को जारी करने की कवायद की जा रही है। उसके बाद सफल अभ्यर्थियों को उनकी लागिंग में ओएमआर की कापी डाल दी जाएगी।

67th BPSC Prelims Result Will Release On 15 November
67वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 15 नवंबर को जारी होगा

इसके बाद वह अपने मूल्यांकन के पहले तथा बाद के ओएमआर शीट को देख सकेंगे। प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद दिसंबर 2022 तक मुख्य परीक्षा लेने की कवायद की जा रही है। आयोग की ओर से 67वीं संयुक्त परीक्षा 802 पदों के लिए संचालित हो रही है।

आंसर की पर आपत्ति

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने आयोजित 67वीं प्रारंभिक पुनर्परीक्षा का प्रोविजनल आंसर-की एक अक्टूबर को जारी की गई थी। इसमें किसी प्रकार की आपत्ति को आयोग के पास साक्ष्य सहित आवेदन 12 अक्टूबर की शाम पांच बजे तक पहुंचना है। इसके बाद आयोग आपत्ति को विशेषज्ञ से दिखाने के बाद आदर्श उत्तर तैयार कराएगा। उसके आधार पर परिणाम का प्रकाशन होगा।

पेपर लीक होने से रद हो गई थी 67वीं BPSC परीक्षा

गौरतलब हो कि बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता प्रारंभिक परीक्षा इसी साल आठ मई को आयोजित की गई थी। एग्जाम के दौरान ही प्रश्न पत्र वाट्सऐप पर लीक होने की बात उठी थी।

67th BPSC exam was canceled due to paper leak
पेपर लीक होने से रद हो गई थी 67वीं BPSC परीक्षा

जांच में लीक होने की जानकारी सही निकली। ऐसे में परीक्षा के दिन ही एग्जाम को रद कर दिया गया। इसके बाद पिछले महीने कड़ी सुरक्षा के बीच दोबारा परीक्षा ली गई।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article