IIT पटना के 6 छात्रों को एक करोड़ से ज्यादा का पैकेज, गूगल और अमेज़न ने ऑफर किया जॉब

बिहार स्थित आईआईटी पटना के 6 बीटेक छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट (IIT Patna Placement News) में एक करोड़ से ज्यादा का शानदार पैकेज ऑफर हुआ है। इन छात्रों को गूगल-अमेजन जैसी  कंपनियों ने एक करोड़ से ज्यादा का पैकेज दिया है।

ये इस साल में अभी तक का सबसे बेहतरीन प्रस्ताव है। गूगल लंदन ने संस्थान के छात्रों में से एक को 1.37 करोड़ रुपये का वेतन पैकेज दिया है। वहीं गूगल म्यूनिख ने दूसरे छात्र को 1.31 करोड़ रुपये का पैकेज ऑफर किया है।

Great package of more than one crore to 6 B.Tech students of IIT Patna
आईआईटी पटना के 6 बीटेक छात्रों को एक करोड़ से ज्यादा का शानदार पैकेज

IIT पटना के छात्रों को बंपर ऑफर

अमेजन कंपनी ने भी आईआईटी पटना के छात्रों को बंपर ऑफर दिया है। अमेजन बर्लिन ने तीन छात्रों को 1.20 करोड़ रुपये के सैलरी पैकेज की पेशकश की है और अमेजन लग्जमबर्ग ने IIT पटना के एक छात्र को 1 करोड़ रुपये के वेतन पैकेज के साथ नौकरी की पेशकश की है।

Google-Amazon companies gave a package of more than one crore to the students
छात्रों को गूगल-अमेजन कंपनियों ने एक करोड़ से ज्यादा का पैकेज दिया

IIT पटना का 11वां प्लेसमेंट सीजन अब तक का सबसे अच्छा रहा और प्लेसमेंट ऑफर में भारी उछाल दर्ज किया गया।

2022 बैच के लिए कुल 412 जॉब ऑफर

इस साल कैंपस रिक्रूटमेंट में सबसे ज्यादा जॉब ऑफर, सबसे ज्यादा डोमेस्टिक पे पैकेज दिया गया है। इसके साथ ही सबसे ज्यादा एवरेज पैकेज और अब तक के सबसे ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर भी दिए गए हैं।

Total 412 job offers for 2022 batch
2022 बैच के लिए कुल 412 जॉब ऑफर

आईटी/सॉफ्टवेयर, फाइनेंस और बैंकिंग, एनालिटिक्स और कंसल्टिंग, कोर इंजीनियरिंग, ई-कॉमर्स, हेल्थकेयर, मैन्युफैक्चरिंग, ऑटोमोबाइल और कई अन्य उद्योगों से जुड़ी करीब 154 कंपनियों ने 2022 बैच के लिए 412 जॉब ऑफर दिए हैं।

पिछले साल की तुलना में इस बार ज्यादा जॉब ऑफर

पिछले साल के 239 जॉब ऑफर की तुलना में 72.38 फीसदी है। सूची में एक्सेंचर जापान, अमेजन बर्लिन, गूगल म्यूनिख, अमेजन लक्जमबर्ग, स्क्वायर प्वाइंट कैपिटल लंदन और गूगल लंदन जैसी 10 अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के ऑफर शामिल हैं।

More job offers this time than last year
पिछले साल की तुलना में इस बार ज्यादा जॉब ऑफर

IIT पटना ने पिछले शैक्षणिक साल की तुलना में इस वर्ष औसत पैकेज ऑफर में लगातार वृद्धि देखी है। बी.टेक छात्रों के औसत वेतन में 68.47 फीसदी की अभूतपूर्व बढ़ोतरी देखी गई है, जो 2021 में 17.13 लाख रुपये से 2022 में 28.86 लाख रुपये तक पहुंच गया।

इसी तरह, एमटेक छात्रों का औसत वेतन भी 2021 में 12.22 लाख रुपये से 2022 में 14.99 लाख रुपये तक पहुंच गया। आईआईटी-पटना के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अधिकारी कृपा शंकर ने कहा कि इस साल भी कोविड-19 प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए सभी भर्ती प्रक्रियाएं की गई।

perfection ias bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *